Ghulam Nabi Azad Resigns: आज देश की सियासी हलकों में कांग्रेस पार्टी के वफादार रहे गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) के पार्टी छोड़ने को लेकर बातें हो रही है. कांग्रेस (Congress) के इस अहम नेता के इस फैसले को लेकर देश की अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. नेशनल कांफ्रेस के चीफ फारूख अब्दुल्ला ने तो यहां तक कह दिया है कि उन्हें पार्टी में प्यार और इज्जत नहीं मिल रही थी. उधर दूसरी तरफ कांग्रेस के सीनियर नेता जयराम रमेश, बीजेपी नेता सहित देश के कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. 


नहीं मिल रहा था पहले जैसा प्यार


जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस (National Conference) चीफ फारूक अब्दुल्ला ( Farooq Abdullah ) ने कांग्रेस के अनुभवी नेता गुलाम नबी आजाद के पार्टी के इस्तीफे पर कहा कि उन्हें पार्टी में पहले जैसी इज्जत और प्यार नहीं मिल रहा होगा. फारूक अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, "इज्जत नहीं मिल रहा होगा, पहले उस पर प्यार बरसा था. 32 नेताओं ने पत्र लिखे तो कांग्रेस हैरान रह गई. लेकिन ऐसा पहले भी हुआ है, कांग्रेस और मजबूत हुई. देश को मजबूत विपक्ष की जरूरत है." 






कांग्रेस के सीनियर नेता बताया अफसोसजनक


कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने गुलाम नबी आजाद के पार्टी छोड़ने को अफसोसजनक करार दिया है. उन्होंने कहा, " ऐसे वक्त में जब हम ध्रुवीकरण , मंहगाई बेरोजगार के मुद्दे पर बीजेपी को हम कड़ी टक्कर दे रहे हैं, लेकिन इस वक्त गुलाम नबी जैसे वरिष्ठ नेता ने साथ छोड़ दिया. ये अफसोसजनक है." कांग्रेस नेता जयराम नरेश ने एक ट्वीट भी रीट्वीट किया है. उसमें लिखा है, "कांग्रेस में "आजाद" थे ,अब किसके "गुलाम"?"






 


बीजेपी नेता बिश्नोई ने किया बीजेपी में स्वागत


बीजेपी (BJP) नेता कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) ने गुलाम नबी के इस्तीफे पर कहा कि उनका बीजेपी में स्वागत है. कुलदीप बिश्नोई ने ट्वीट किया,"यह कहना गलत नहीं होगा कि कांग्रेस आत्म-विनाश, आत्मघाती मोड में है. मेरा सुझाव है कि राहुल गांधी अपने अहंकार को अलग रखें....गुलाम नबी आजाद का भाजपा में स्वागत है. पार्टी मुझसे पूछे तो मैं उन्हें पार्टी में शामिल होने के लिए मना सकता हूं."






कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे पर देश भर के नेता लगातार ट्वीट कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें


Ghulam Nabi Azad: चार प्रधानमंत्रियों के साथ किया काम, मनमोहन कैबिनेट में रहे मंत्री, JK के बने CM, मोदी दौर में मिला पद्म भूषण


Ghulam Nabi Azad Resigns: गुलाम नबी आजाद ने छोड़ी कांग्रेस, पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा