GHMC Election Result 2020: ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव में शानदार सफलता से बीजेपी उत्साहित है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जीत के बाद कहा कि 'भाग्यनगर' का भाग्योदय प्रारंभ हो रहा है. साल 2016 में चार सीट जीतने वाली बीजेपी ने इस बार 48 सीटों पर जीत दर्ज की है.


उन्होंने कहा, ''हैदराबाद के निकाय चुनावों में भाजपा एवं आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर अभूतपूर्व विश्वास जताने के लिए "भाग्यनगर" की जनता का कोटि-कोटि धन्यवाद.''


ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए 150 में से 149 सीटों पर एक दिसंबर वोटिंग हुई थी. शुक्रवार को नतीजों की घोषणा हुई. इस चुनाव में टीआरएस ने 55, बीजेपी ने 48, एआईएमआईएम ने 44 और कांग्रेस ने दो सीटों पर जीत दर्ज की है. ऐसे में साफ है कि मेयर तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस का ही होगा.






2016 के चुनाव में टीआरएस 99, एआईएमआईएम 44, बीजेपी चार, कांग्रेस दो और टीडीपी एक सीट पर जीती थी.


नगर निगम के चुनाव में बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी थी. पार्टी के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनाव प्रचार किया था.


इस दौरान हैदराबाद का नाम 'भाग्यनगर' करने की बात कही थी. 28 नवंबर को हैदराबाद निकाय के चुनाव प्रचार के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अगर उत्तर प्रदेश में फैजाबाद और इलाहाबाद क्रमश: अयोध्या और प्रयागराज हो सकते हैं तो हैदराबाद भी दोबारा 'भाग्यनगर' हो सकता है.


GHMC Election Final Result 2020: नतीजे आए, बीजेपी को बंपर फायदा, AIMIM का जानें हाल