GHMC Election Results: ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. इसके बाद तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष एन उत्तम रेड्डी ने पद से इस्तीफा दे दिया. इस समय ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए मतगणना जारी है.


ताजा रूझानों के मुताबिक राज्य में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) 60 से अधिक सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है, या आगे चल रही है. वहीं, बीजेपी 43 सीटें और एआईएमआईएम 42 सीटें जीत चुकी है या उन पर बढ़त बनाए हुए है.


मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव नीत टीआरएस ने चार साल पहले हुए चुनाव में 150 वार्डों में 99 में जीत हासिल की थी, जबकि बीजेपी सिर्फ 4 सीटें ही जीत सकी थी.


बीजेपी अपनी बढ़त को नैतिक जीत बता रही है. बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा, ‘‘(चुनाव) परिणाम बहुत ही उत्साहवर्द्धक हैं, बीजेपी का मनोबल बढ़ाने वाले हैं तथा एक तरह से यह पार्टी के लिए नैतिक जीत है. (चुनाव) परिणाम से यह प्रदर्शित होता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व और सुशासन के उनके मॉडल की सभी क्षेत्रों में स्वीकार्यता है.’’


भूपेंद्र यादव ने कहा कि बीजेपी के प्रदर्शन ने इस बात की पुष्टि की है कि वह टीआरएस को मुख्य चुनौती देने वाली पार्टी के तौर पर कांग्रेस की जगह ले रही है. बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य में चार सीटें जीती थी और फिर डुब्बका विधानसभा उपचुनाव में उसने सत्तारूढ़ दल को शिकस्त दी थी.