बांदीपुरा: जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा में सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया है. आतंकवादियों ने वहां सुबह 4 बजे सीआरपीएफ के कैंप पर हमला किया था. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को मार गिराया है. सुरक्षाबलों के मुताबिक ये फिदायीन हमला था जिसे नाकाम कर दिया गया है. दूसरे आतंकवादियों की तलाश में अभी वहां सर्च ऑपरेशन चल रहा था.


ये हमला आज सुबह करीब तीन बजे के करीब शुरू हुआ था, जब हमलावरों ने सुंभल में 45वें बटेलियन सीआरपीएफ के कैंप में घुसने की कोशिश की थी. हलावरों ने पहले संतरी पोस्ट को निशाना बनाकर फायरिंग की थी और दीवारें कूदकर कैंप के अंदर जाने की कोशिश की थी.



हमले को देखते हुए सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी फायरिंग शुरू कर दी. दोनों ओर से करीब एक घंटे तक गोलीबारी चलती रही. सीआरपीएफ और पुलिस के मुताबिक इस मुठभेड़ मे चार आतंकियों को मार गिराया गया है और मुठभेड़ को खत्म कर दिया गया है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि ये एक फिदायीन हमला था और फिदायीन हमलावरों ने इस हमले को अंजाम देने की कोशिश की थी और कैंप में घुसना उनका मकसद था. पुलिस का यह भी कहना है कि जिस हथियार और गोला बारूद के साथ ये आतंकि अंदर आ रहे थे, उनका मकसद कैंप के अंदर घुसकर एक लंबी लड़ाई लड़ना था. उनका मकसद किसी परिसर को अपने कब्जे में लेकर सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाना था.




अधिकारी ने कहा, ‘‘जवाबी गोलीबारी में चार आतंकवादी मारे गए और आत्मघाती हमले को नाकाम कर दिया गया.’’ उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादियों के पास से चार एके राइफल, एक यूबीजीएल (अंडरबैरेल ग्रेनेड लांचर) और कुछ गोला-बारूद बरामद किए गए.

घटना की पुष्टि करते हुए जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक शेष पॉल वैद ने ट्वीट किया, ‘‘बांदीपोरा के सम्बल में सीआरपीएफ की 45 बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने चार आतंकवादियों को मार गिराया है जो सीआरपीएफ शिविर पर आत्मघाती हमले की कोशिश कर रहे थे.’’