Kashmir Target Killings: कश्मीर में लगातार हो रहीं टारगेट किलिंग को लेकर केंद्र सरकार विपक्ष के निशाने पर है. इन हत्याओं के बाद घाटी से बड़ी संख्या में पलायन भी शुरू हो चुका है. इसी बीच पूर्व गृहमंत्री शिवराज पाटिल ने एबीपी न्यूज़ के साथ खास बातचीत में टारगेट किलिंग को लेकर सरकार पर हमला बोला. जिसमें उन्होंने कहा कि, ये जो कुछ हो रहा है वो धर्म के आधार पर राजनीति का नतीजा है. इस तरह से लोगों को मारा जाएगा तो निश्चित तौर पर चिंता का विषय है. 


सरकार को देनी होगी सुरक्षा - पाटिल
पूर्व गृहमंत्री ने इशारों-इशारों में गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की भी मांग कर दी. उन्होंने कहा कि, मैं इसके लिए किसी एक को दोष नहीं दूंगा, लेकिन मैंने नैतिक जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा दिया था, लाल बहादुर शास्त्री ने भी नैतिक जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा दिया था. जब तक सरकार सुरक्षा नहीं देगी तब तक ये नरसंहार होता रहेगा. सरकार की जिम्मेदारी है कि पर्याप्त पुलिस लगाए और सुरक्षा दे. लोगों को खुद भी अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी. 


बता दें कि पिछले दिनों से लगातार कश्मीर में आम नागरिकों को टारगेट किया जा रहा है. आतंकियों ने एक दिन पहले कुलगाम में पहले बैंक मैनेजर की हत्या कर दी, इसके कुछ ही घंटे बाद दो प्रवासी मजदूरों पर भी गोली चलाई गई. इस तरह लगातार हो रहे हमलों से पूरी घाटी में दहशत का माहौल है. प्रवासी लोग इसके बाद पलायन करने लगे हैं. जिसे लेकर विपक्षी दल केंद्र सरकार से लगातार सवाल पूछ रहे हैं. 


ये भी पढ़ें - 


Targeted Attack Budgam: जम्मू-कश्मीर के बडगाम में दो गैर स्थानीय मजदूरों पर आतंकियों ने की फायरिंग- 1 की मौत, एक दिन में दूसरी वारदात


J&K: टारगेट किलिंग के बाद एक्शन में सरकार, गृह मंत्रालय में बैठक कर रहे LG मनोज सिन्हा, 2.30 बजे अमित शाह के साथ होगा मंथन