Irfan Ka Cartoon: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल के बीच अनबन बढ़ती जा रही है. साथ ही शिवपाल यादव की सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान के साथ बढ़ती नजदीकियो ने भी अखिलेश यादव के माथे पर चिंता की लकीर खींच रखी हैं. आजम खान और शिवपाल के बीच लगातार मुलाकात हो रही हैं. इसको लेकर मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने कार्टून बनाया है.


इरफान ने कार्टून में क्या दिखाया है?


इरफान ने अपने कार्टून में दिखाया है कि शिवपाल यादव एक आटे की बोरी में बंद हैं, जिसपर लिखा है- 'शिवपाल आटा.' कार्टून में अखिलेश शिवपाल के सामने खड़े हैं और कह रहे हैं- 'अतीत के आटे से वर्तमान की रोटी नहीं बन सकती.'


देखिए कार्टून-




फिर पुराने रंग में ढहलने लगे दोनों नेता


दरअसल अखिलेश और चाचा शिवपाल यादव के बीच यूपी विधानसभा चुनाव 2017 से अनबन रही है. हालांकि विधनसभा चुनाव 2022 में शिवपाल यादव की अखिलेश से नजदीकियां बढ़ीं और उन्होंने समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीते. हालांकि चुनाव में समाजवादी पार्टी की हार हुई. इसके बाद से दोनों नेता फिर पुराने रंग में ढहलने लगे. 


सूत्रों के मुताबिक, आजम खान और शिवपाल अपने लिए राजनीतिक संभावनाओं पर चर्चा करते रहे हैं. आगामी राज्यसभा चुनाव और फिर राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी के रुख के बारे में दोनों नेताओं से न तो सलाह ली गई और न ही जानकारी दी गई. एक अन्य घटनाक्रम में, शिवपाल ने विधानसभा में अपने कद को ध्यान में रखते हुए एक सीट आवंटित करने के संबंध में अध्यक्ष को पत्र लिखा है. शिवपाल छह बार के विधायक हैं, लेकिन उन्हें तीसरी पंक्ति में सीट दी गई थी.  विधानसभा अधिकारियों ने कहा कि पार्टी के सदस्यों के लिए सीट आवंटन उनके विधायक दल के नेता अखिलेश यादव की सलाह पर इस मामले में किया गया था.


यह भी पढ़ें-


National Herald Case: ईडी का राहुल गांधी को पेश होने के लिए नया समन, 13-14 जून को पूछताछ के लिए बुलाया


Moose wala Murder Case: पंजाब की फिरोजपुर जेल में मूसेवाला की हत्या को लेकर कैदियों में मारपीट, कई अस्पताल में भर्ती