Kanpur Violence: कानपुर (Kanpur) में बीते शुक्रवार को हुई हिंसा (Violence) के बाद पुलिस ने सख्त कार्रवाई की है. इस मामले में अब एक 54 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. वहीं, अब जांच को और आगे बढ़ाते हुए साथ ही हिंसा में शामिल और लोगों की पहचान के लिए फॉरेंसिक टीम को घटनास्थल पर बेजा गया है. ताजा जानकारी के मुताबिक, टीम दादा मियां, नई सड़क और चंद्रेश्वर हाता का दौरा कर रही है. 


बताया जा रहा है कि फॉरेंसिक टीम को अब कुछ इलाकों से टूटे हुए सीसीटीवी कैमरे, कई जगह पथराव के निशान, कुछ जगह पत्थर भी मिले हैं. सभी साक्ष्य को फॉरेंसिक टीम ने कलेक्ट कर लिया है और मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी फोटोग्राफी भी कराई जा रही है.


एक स्थानीय बीजेपी नेता भी गिरफ्तार


बता दें, पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कानपुर हिंसा के सिलसिले में यहां पुलिस ने एक स्थानीय बीजेपी नेता और 12 अन्य को गिरफ्तार किया है. बीजेपी युवा मोर्चा के पूर्व जिला सचिव हर्षित श्रीवास्तव (Harshit Srivastava) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भड़काऊ सामग्री पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.


पीएफआई के पांच सदस्यों की भी हुई पहचान


कानपुर पुलिस ने पीएफआई के पांच सदस्यों की भी पहचान की है, जिसमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है. कानपुर पुलिस कमिश्नर विजयसिंह मीणा ने बताया कि कानपुर हिंसा में गिरफ्तार आरोपियों से मिले लिंक के आधार पर पीएफआई के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस कई और संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.


यह भी पढ़ें.


National Herald case: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कल ED के सामने पेश नहीं होंगी सोनिया गांधी, कोविड संक्रमण है वजह


Money Laundering Case: सीएम केजरीवाल का आरोप, 'पीएम पूरी ताकत के साथ AAP के पीछे पड़े, पर भगवान हमारे साथ हैं'