Farm Laws Withdrawn: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को बड़ा एलान करते हुए तीनों कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस ले लिया है. केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों के विरोध में किसान पिछले एक साल से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं. किसानों का ये आंदोलन सुर्खियों में रहा है. देश ही नहीं विदेश में भी किसानों के इस आंदोलन को समर्थन मिलता रहा है. कई मशहूर हस्तियों ने किसानों के पक्ष में आवाज उठाई. इस लिस्ट में रिहाना, मिया खलीफा जैसी स्टार्स भी शामिल हैं. 


रिहाना- किसानों की आवाज को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे पहले किसी ने आवाज उठाई तो वो रिहाना थीं. उन्होंने 2 फरवरी, 2020 को किसान आंदोलन की एक न्यूज रिपोर्ट को शेयर करते हुए पूछा कि हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं? उनके ट्वीट को 3 लाख से ज्यादा बार रिट्वीट किया गया. 


ग्रेटा थनबर्ग- स्वीडिश क्लाइमेट एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने भी रिपोर्ट साझा की और कहा कि हम भारत में किसानों आंदोलन के साथ एकजुटता से खड़े हैं. 


अमांडा केर्नी- अमेरिका की व्लॉगर अमांडा केर्नी रिहाना के समर्थन में सामने आईं. बता दें कि रिहाना को किसानों के समर्थन में आवाज उठाने के बाद ट्रोल किया गया था. केर्नी ने कहा कि वह हमेशा "बुनियादी मानवाधिकारों" के लिए खड़ी रहेंगी. 


हसन मिन्हाज- अमेरिका के कॉमोडियन हसन मिन्हाज ने रिहाना के ट्वीट को रिट्वीट किया था. उन्होंने किसानों का समर्थन किया. हसन ने लोगों से आंदोलन को समझने की अपील की. 


मिया खलीफा- लेबनान की मॉडल मिया खलीफा ने किसानों के समर्थन में ट्वीट किया था. उन्होंने उन लोगों पर भी निशाना साधा जिन्होंने आरोप लगाया था कि किसानों के समर्थन में ट्वीट करने के लिए पैसे मिलते हैं. मिया खलीफा ने किसान आंदोलन की फोटो को ट्वीट किया था. 


मीना हैरिस- वकील और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भतीजी मीना हैरिस ने भी किसानों के समर्थन में आवाज उठाई थी.  


यूएस की नेशनल फुटबॉल लीग के जूजू स्मिथ ने भारत में किसानों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए 10,000 अमरीकी डालर का दान दिया था. 


लिली सिंह- YouTuber लिली सिंह मार्च में ग्रैमीज़ में रेड कार्पेट पर मास्क पहनकर आई थीं, जिस पर लिखा था मैं किसानों के साथ खड़ी हूं. 


ये भी पढ़ें-


Farm Laws Repeal: कृषि कानून वापस लेने पर प्रियंका बोलीं- 700 किसानों के शहीद होने के बाद मांगी गई माफी पर कैसे करें भरोसा


Farm Laws Withdrawn: यूपी-पंजाब के चुनावों की वजह से वापस हुए कृषि कानून? यहां जानिए पूरी कहानी