Farm Laws Repeal: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज राष्ट्र के नाम संबोधन में पिछले करीब एक साल से विवादों में घिरे तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की घोषणा कर दी. वहीं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले का स्वागत किया और कहा कि इससे समाज में 'आपसी सद्भाव का माहौल' और मजबूत होगा. उन्होंने कहा कि गुरुपर्व के पवित्र दिन पर की गई यह घोषणा दर्शाती है कि सरकार किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है. यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हमारे अन्नदाता (किसानों) के कल्याण के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है.


गोयल ने कहा कि इस फैसले से समाज में आपसी सौहार्द का माहौल और मजबूत होगा. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कू ऐप पर पीएम की एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा. "जो किया किसानों के लिए किया जो कर रहा हूं देश के लिए कर रहा हूं." 


 



नितिन गडकरी ने किया फैसले का स्वागत


केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने भी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कू ऐप पर लिखा, " कृषि कानूनों पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा की गई घोषणा हमारे अन्नदाता, किसानों के कल्याण के प्रति उनकी संवेदनशीलता और प्रतिबद्धता को दर्शाती है. गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के पावन अवसर पर यह कदम सबको साथ लेकर देश को आगे ले जाने के उनके संकल्प को रेखांकित करता है." 


 






ये भी पढ़ें: 


Punjab Election 2022: अमरिंदर सिंह का बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ना तय, इस तरह हो सकता है समझौता


Farm Laws To Be Repealed: पीएम मोदी ने तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने का किया एलान, कहा- आंदोलन खत्म करें किसान