मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की सरकार में सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे के खिलाफ एक महिला ने रेप की शिकायत दर्ज कराई है. मुंडे पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली पीड़िता ने एबीपी न्यूज से एक्सक्लूसिव बातचीत कर उनपर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.


पीड़िता ने कहा कि धनंजय मुंडे ने साल 2006 से रेप किया. मेरा वीडियो बनाया. धनंजय मुंडे से संबंध के चलते मेरी मां का निधन हुआ. मेरी मम्मी की सरकारी नौकरी थी, उनकी जगह के लिए मैंने मदद मांगी थी. पीड़िता ने कहा कि उन्होंने मेरे साथ अप्राकृतिक सम्बंध बनाए. उसने बताया कि मुंडे ने कहा, मैं तेरा ध्यान रखूंगा. तुझे सेटल करूंगा. मुझे मुम्बई बुलाया, मुम्बई बुलाकर संबंध बनाए, मुझे कहा, तुम्हारे पीछे मैं हुं.


पीड़िता ने कहा पहले मैं गर्ल्स पीजी में रहती थी. मुझसे वीडियो सेक्स करने को कहते थे जो वहां संभव नही था. तो उन्होंने मुझे रेंट पर घर लेने को कहा, खुद रेंट भरने की बात की. वीडियो कॉल पर वीडियो सेक्स की डिमांड करते थे. साल 2020 में भी मुझसे शादी की बात की और आज मुझे सड़क पर लाकर छोड़ दिया. आज मैं गर्ल्स पीजी में रह रही हूं.


पीड़िता ने कहा कि मेरी बहन से इनका अफेयर चल रहा था. 1997 में इंदौर में हमारे घर पर आए थे. मेरी बहन से शादी की. पहले बहुत अच्छा सम्बंध रखते थे. इंदौर के घर आते जाते रहते थे. घर परिवार में बहुत अच्छा व्यवहार दिखाते थे. पीड़िता ने कहा कि धनंजय मुंडे ने मुझे यूज़ किया. मेरी दोस्त के घर से मुझे जबरन उठाकर ले जाते थे. मेरी इच्छा के खिलाफ जबर्दस्ती करते थे. मेरे साथ सेक्स करते समय 3-4 बार वीडियो बनाया. अपने हाथ से मुझे गर्भ निरोधक गोली खिलाते थे. मैनें कहा यह सब खाने से बाद में बच्चे नहीं होते तो कहते थे आज कल सब होता है. मैंने इसलिए शिकायत नही की क्यो की मुंडे के पास मेरे वीडियो, फोटो थे जिसका मुझे डर था.


पीड़िता ने आगे कहा कि मुझे नहीं पता था 2006-2007 में उनकी 2 शादियां हुई हैं. उन्होंने ने मुझे कहा था तेरी बहन से शादी की है, उसको मुम्बई में रखा है , तुझे परली में रखूंगा. मुझे 4 साल पहले पता चला की उनकी दूसरी शादी हुई है. फिर भी शादी करने की बात करते थे. मेरे नग्न वीडियो, फोटो का गलत इस्तेमाल वो तब भी कर सकते थे, आज भी कर सकते थे. मुझे 2013 में सिंगर बनाने, सेटल करने की बात कही थी.


खुद पर लगे आरोप पर पीड़िता ने क्या कहा


खुद पर लगे आरोप पर पीड़िता ने कहा कि मेरे चरित्र पर सवाल उठ रहे हैं. कितने लोग क्या बोलेंगे नहीं पता. मेरे साथ इतने साल क्या हुआ उसके लिए मुझे न्याय चाहिए. मुझे गालियां देकर मुझे गंदा कहा जा रहा. पूरे महाराष्ट्र में अकेली लड़ रही हुं. आज मेरी 38 साल की उम्र है. मेरी ज़िंदगी बर्बाद हुई है.


भाजपा के नेता कृष्णा हेगड़े के आरोप पर पीड़िता ने क्या कहा
भाजपा के नेता कृष्णा हेगड़े के आरोप पर पीड़िता ने कहा कि मैं कृष्णा हेगड़े को जानती हुं. मैं उनकी इज्जत करती थी. वो आज ऐसा क्यों बोल रहे मुझे नहीं पता. मैंने कभी उन्हें कुछ नहीं कहा. मैंने उन्हें जो मेसेज किए वो ब्रॉडकास्ट मेसेज किए.सबसे पहला मेसेज उनका ही आया है.


मनसे के नेता मनीष धुरी के आरोप पर पीड़िता ने क्या कहा
मनसे के नेता मनीष धुरी के आरोप पर पीड़िता ने कहा कि मनीष धुरी मेरे दोस्त रह चुके हैं. मेरे एल्बम के लिए मैं उनसे मिली थी. उसके लिए मदद ली थी. काम के लिए बात हुई थी. मुझे मनीष शराब पीकर धूत होकर कॉल करते थे. मैंने जब बताया था कि मैं धनंजय मुंडे और अपनी दीदी के साथ रहती हूं, तो उन्होंने धनंजय मुंडे को गालियां दी थी. मनीष दोस्त के तौर पर घर आया था. मैं दोस्त के तौर पर उनकी मां को देखने हॉस्पिटल गई थी.


कौन है रिजवान शेख ?
पीड़िता ने कहा कि रिजवान ने मुझसे शादी का प्रस्ताव किया था. रिजवान की एयरलाइन से नौकरी जाने के बाद भी बात करती थी. क्या जो बेरोजगार है मैं उससे बात कर रही, शादी करने की सोच रही तो क्या क्या मैं वसूली कर रही? पीड़िता ने कहा कि मेरे 5 घंटे खड़े रहने के बाद भी पुलिस शिकायत नहीं ले रही थी. रिजवान मेरा पीछा कर रहा था इसलिए मैने केस दर्ज कराया था. रिजवान का दूसरी लड़कियों से चक्कर था, इसलिए मुझसे दूरी बढ़ी. मैंने मुंडे से कहा कि आप मुझसे शादी नहीं कर रहे, इससे मेरी शादी करा दो।.मुंडे ने पुलिस में बोलकर रिजवान के खिलाफ केस दर्ज कराया. मुंडे ने कहा तुम्हें किसी लड़के की क्या जरूरत है.


पीड़िता ने कहा कि अगर मैं ब्लैकमेल कर रही होती तो क्या मैं शिकायत करती. मैंने कहा किससे पैसे मांगे? आज 50 लोग बोलने लगेंगे तो क्या मैं बलकमैलर बन जाऊंगी.


शरद पवार और उद्धव ठाकरे से अपील
पीड़िता ने शरद पवार और उद्धव ठाकरे से अपील करते हुए कहा कि आपकी पार्टी में किसी लड़की- लड़का शिकायत करता तो उसकी तकलीफ सुनिए. मैं पुलिस स्टेशन जाना चाहती थी. मुझे कल से लगातार धमकी मिल रही है.


धनंजय मुंडे की आरोपों पर सफाई
मंत्री धनंजय मुंडे ने अपने फेसबुक अकाउंट पर मराठी में एक पोस्ट लिखकर पूरे मामले पर सफाई दी. उन्होंने लिखा, 'मेरे ऊपर लगाए गए आरोप गलत हैं. ये सभी आरोप बदनाम करने के साथ ही ब्लैकमेल करने के हेतु प्रेरित है. करुणा शर्मा से मेरे 2003 से संबंध हैं, इस बारे में मेरे परिवार के सभी लोग अवगत हैं. करुणा और मेरे दो बच्चे भी हैं.'


मंत्री का कहना है कि शिकायतकर्ता महिला साल 2019 से ही पैसों के लिए ब्लैकमेल कर रही है. उनके पास उस महिला के कई मैसेज भी मौजूद है. मंत्री ने बताया कि उस महिला का भाई बृजेश शर्मा भी इस ब्लैकमेलिंग में शामिल है.


व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी की कानूनी पड़ताल, फिलहाल नहीं है कोई सरकारी गाइडलाइन