Delhi MCD Elections: दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर राजधानी में राजनीतिक दलों का चल रहा प्रचार (Election Campaign) आज थम जाएगा. राज्य चुनाव आयोग (State Election Commission) के आदेश के अनुसार आज 2 दिसंबर शाम 5 बजे से प्रचार पर पूरी तरह रोक होगी. वहीं, आज प्रचार के आखिरी दिन राजनीतिक दल जनता से सीधा संपर्क करने की कोशिश करते दिखेंगे. 


दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) टाउनहॉल-ब्रिटानिया चौक में दोपहर ढाई बजे व्यापारियों के साथ बैठक कर एमसीडी चुनाव के लिए व्यापारियों से समर्थन मांगने का प्रयास करते दिखेंगे. वहीं, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) आज पटपड़गंज में रोड शो करेंगे. वहीं, दोपहर 2 बजे होने वाले रोड-शो (Road-Show) में जनता का एमसीडी चुनाव के लिए साथ मांगेंगे. दरअसल, मनीष सिसोदिया पटपड़गंज से विधायक भी हैं.


15 सालों से एमसीडी में बीजेपी 


एमसीडी चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी से लेकर आम आदमी पार्टी ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. नुक्कड़ नाटक, डोर-टू-डोर कैंपेन, रैली, पदयात्रा के जरिए दलों ने लोगों से जुड़ लुभाने की कोशिश की. एमसीडी में पिछले 15 सालों से होने वाली बीजेपी ने अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत पार्टी के दिग्गज नेताओं के रोड शो से की. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रचार करते दिखे. 


दिल्ली में तैनाह हुई पैरामिलिट्री फोर्स


दिल्ली नगर चुनाव प्रचार के आखिरी दिन राजनीतिक दलों के चुनावी प्रचार पर नजर रखने के लिए राज्य चुनाव आयोग ने अपनी टीम अलर्ट मोड पर कर दी है. दिल्ली में पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती हो चुकी है साथ ही राजधानी से सटी सीमाओं पर भी पुलिस बल तैनात हो गई है. 


यह भी पढ़ें.


IPS Impersonator Case: फर्जी IPS मामले में मंत्री गांगुला कमलाकर समेत TRS के 2 नेताओं से पूछताछ