Money Laundering Case: तमिलनाडु के ऊर्जा मंत्री वी. सेंथिल बालाजी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) की बालाजी की गिरफ्तारी के बाद उनकी पत्नी और भाई अशोक कुमार को पूछताछ के लिए तलब किया है. दोनों को जांच में शामिल होने के लिए ईडी के सामने पेश होने को कहा गया है. 


पिछले दिनों ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में ऊर्जा मंत्री सेंथिल बालाजी को गिरफ्तार किया था. बालाजी की ईडी हिरासत में तबियत खराब होने के बाद उनको प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. मद्रास हाईकोर्ट के आदेश के बाद ईडी ने उन्हें सरकारी अस्पताल से कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया. 


ईडी सेंथिल को मानसिक यातनाएं दे रही- सीएम


तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने गुरुवार (15 जून) को आरोप लगाया था कि ईडी के अधिकारी सेंथिल बालाजी को मानसिक और शारीरिक यातनाएं दे रहे हैं. इसके बाद ही सेंथिल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. स्टालिन ने ट्वीट करके कहा, "द्रमुक नेता बालाजी पर इतना मानसिक दबाव डाला गया कि उन्हें स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ा."



मंत्री की पत्नी ने HC में की थी अपील


मंत्री की पत्नी की तरफ से हाईकोर्ट में ये अपील की गई थी, जिसके बाद हाईकोर्ट ने ये अंतरिम आदेश दिया. इस मामले में ईडी को नोटिस भी जारी किया गया है और मामले की अगली सुनवाई अब 22 जून को होगी. कोर्ट ने ये साफ किया है कि मंत्री सेंथिल फिलहाल न्यायिक हिरासत में ही रहेंगे. 


बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में सेंथिल बालाजी ने जांच में पूरी तरह सहयोग करने की बात कही है. ईडी बालाजी के चेन्नई और करूर जिले के परिसरों पर छापेमारी की थी. सुप्रीम कोर्ट ने बालाजी के खिलाफ कथित 'नौकरी के बदले नकदी' घोटाले में पिछले महीने पुलिस और ईडी को जांच की अनुमति दी थी. 


ये भी पढ़ें: Odisha Train Accident: ओडिशा रेल हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर हुई 290, बिहार के लड़के की इलाज के दौरान मौत