Odisha Train Accident Death Count: ओडिशा के बालासोर में 2 जून को हुए दर्दनाक रेल हादसे के कारण जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 290 हो गई है. बिहार के एक लड़के की शुक्रवार (16 जून) को इलाज के दौरान मौत होने से जान गंवाने वालों की संख्या में यह तब्दीली आई है. 


न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से जानकारी दी कि बिहार के रहने वाले 17 वर्षीय प्रकाश राम ने कटक स्थित एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. अधिकारियों ने बताया कि प्रकाश राम भी 2 जून को हादसे का शिकार हुई शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे थे. किशोर का सरकारी अस्पताल के सर्जरी वार्ड में इलाज चल रहा था.


जान गंवाने वाले शख्स के बारे में अस्पताल ने दी ये जानकारी


अस्पताल प्रशासन ने बताया कि प्रकाश राम को अंदरूनी चोटों के अलावा, सिर और पैर में गंभीर चोटें आई थीं. नाजुक हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसके बाएं पैर का एक हिस्सा घुटने के नीचे से कटा था और पिछले कुछ दिनों से तबीयत खराब थी. 


अस्पताल के अधीक्षक सुधांशु शेखर ने बताया कि डॉक्टरों ने तीन दिन पहले बाएं घुटने के ऊपर से दूसरी बार अंग काटने वाली सर्जरी की थी क्योंकि मरीज को खून चढ़ाने के बाद संक्रमण हो गया था. गुरुवार (15 जून) की रात तक मरीज ठीक था, वह बात कर रहा था और खाना खा रहा था लेकिन शुक्रवार सुबह अचानक उसका निधन हो गया.


मंगलवार के बाद से दूसरी मौत


उन्होंने कहा कि प्रकाश राम की मौत का सटीक कारण नहीं बता सकते हैं क्योंकि अभी जांच चल रही है. उन्होंने कहा कि मरीज को कई प्रणालियों और कई अंगों से जुड़ी कई चोटें लगी थीं. प्रकाश दूसरा शख्स है जिसकी मंगलवार के बाद अस्पताल में मौत हुई, मंगलवार को बिहार के ही बिजय पासवान ने एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में दम तोड़ दिया था.


इस बीच भुवनेश्वर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में संरक्षित 81 पीड़ितों के शवों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. लोग डीएनए टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. 78 परिवारों ने डीएनए सैंपल दिए हैं.


रेल मंत्री जल्द करेंगे बालासोर का दौरा


न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव 21 जून को ओडिशा के बालासोर का दौरा कर सकते हैं. उनकी यह यात्रा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर होगी. बालासोर में योग कार्यक्रम में शामिल होने के अलावा रेल मंत्री उन अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे, जिन्होंने रेल हादसे के पीड़ितों की देखभाल की थी. रेल मंत्री वैष्णव कठिन वक्त में बचाव कार्य में काम आने वाले डॉक्टरों, नर्सों और चिकित्सा कर्मचारियों से भी मुलाकात करेंगे और उन्हें धन्यवाद देंगे.


यह भी पढ़ें- Cyclone Biparjoy: गुजरात में करीब 1000 गांवों में बिजली सप्लाई प्रभावित, 800 पेड़ उखड़े, पढ़ें डिटेल