ED Raid at RJD Leader: राष्ट्रीय जतना दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के करीबी सहयोगी सुभाष यादव के पटना में दानापुर स्थित आवास पर शनिवार (9 मार्च) को ईडी की टीम ने छापा मारा. छापेमारी अब भी चल रही है. बताया जाता है कि सुभाष यादव बालू कारोबार से जुड़े हैं और इसी में कुछ अनियमितताओं को लेकर छापा मारा गया है.


सूत्रों के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने यह छापा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मारा है. बताया जा रहा है कि ईडी की टीम ने बिहार में सुभाष यादव के करीब 6 ठिकानों पर छापेमारी की है. इसमें से दो पॉइंट पटना के बाहरी इलाके दानापुर में बने घर भी हैं.



2019 में लड़ा था लोकसभा चुनाव 


सुभाष यादव ने वर्ष 2019 में राष्ट्रीय जनता दल के टिकट पर झारखंड की छत्रा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था. हालांकि वह यह चुनाव हार गए थे. तीन  मार्च 2024 को पटना के गांधी मैदान में आयोजित महागठबंधन की 'जन विश्वास महारैली' में भी वह शामिल हुए थे.






इनकम टैक्स की टीम ने 2018 में मारा था छापा 


ऐसा नहीं है कि सुभाष यादव पर इस तरह की की कार्रवाई पहली बार हुई है. इससे पहले आयकर विभाग भी सुभाष यादव के ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है. 2018 में इनकम टैक्स की टीम ने पटना, दिल्ली और धनबाद में छापा मारा था.


बिहार में दर्ज हैं 14 मुकदमे  


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुभाष यादव पर बिहार में कई मामले दर्ज हैं. उन पर करीब 14 मुकदमे दर्ज हैं. आरोप ये भी है कि उन्होंने राजनीतिक फायदा लेने के लिए लालू यादव और उनके परिवार को प्लॉट और फ्लैट दिए हैं. रेत खनन की वजह से भी सुभाष यादव कई बार विवादों में रहे हैं.


ये भी पढ़ें


Suresh Pachauri Joins BJP: कांग्रेस के दिग्गज नेता सुरेश पचौरी BJP में शामिल, गजेंद्र सिंह भी आए साथ