ECI Notice To Jaganmohan Reddy: लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच चुनाव आयोग का एक्शन जारी है. भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने रविवार (7 अप्रैल) को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी को तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख चंद्रबाबू नायडू के बारे में कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए नोटिस जारी किया गया है. रेड्डी ने सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री नायडू की तुलना राक्षसों से की थी.


इसके बाद टीडीपी पोलित ब्यूरो सदस्य वर्ला रमैया ने 5 अप्रैल को जगन रेड्डी के खिलाफ आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई थी. इस पर चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर कहा है कि 48 घंटे के भीतर अपना रुख इस बारे में स्पष्ट करें. अगर जवाब संतोषजनक नहीं रहा तो कार्रवाई की सिफारिश की जाएगी.


क्या कहा था जगनमोहन रेड्डी ने?


पुट्टलपट्टू, मदनपल्ले, नायडूपेटा में वाईएसआरसीपी की 'मेमंता सिद्धम' सार्वजनिक बैठकों के दौरान, जगन ने कथित तौर पर चंद्रबाबू नायडू की तुलना लोकप्रिय फिल्मों के कई राक्षसी पात्रों से की थी. राज्य विधानसभा और लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी और प्रमुख विपक्षी टीडीपी के बीच हमले और जवाबी हमले तेज हो गए हैं.


टीडीपी पर निशाना साधते हुए सीएम जगन ने शनिवार को कहा था कि यह चुनाव दो विचारधाराओं के बीच होगा जहां एक गरीब लोगों का समर्थन करता है और दूसरा पूंजीपतियों का समर्थन करता है.


आंध्र प्रदेश में एक साथ होंगे विधानसभा और लोकसभा चुनाव


आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव 13 मई को होने हैं और वोटों की गिनती 4 जून को होगी. आंध्र प्रदेश विधानसभा में 175 सीटें हैं और किसी भी पार्टी को सरकार बनाने के लिए कम से कम 88 सीटों की जरूरत होगी.


2014 के विधानसभा चुनावों में, चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली टीडीपी ने 102 सीटों के बहुमत के साथ जीत हासिल की थी. जबकि 2019 के विधानसभा चुनाव में वाईएसआरसीपी ने 151 सीटों के प्रचंड बहुमत के साथ जीत हासिल की, जबकि टीडीपी 23 सीटों पर सिमट गई थी.


ये भी पढ़ें:'अगर अरविंद केजरीवाल का साथ छोड़ा तो मैं...', मनीष सिसोदिया की पत्नी के बारे में आतिशी ने बताई ये बात