Maneka Gandhi Remark on Varun Gandhi: लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी ने कई चौंकाने वाले फैसले किए हैं. उत्तर प्रदेश की पीलीभीत लोकसभा सीट से वरुण गांधी का टिकट काटा जाना ऐसा ही एक फैसला है. इसके बाद से ही वरुण गांधी के समाजवादी पार्टी या कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों ने जोर पकड़ा हुआ है.


अब इस मुद्दे पर एबीपी न्यूज़ ने सुल्तानपुर से बीजेपी की प्रत्याशी और वरुण गांधी की मां मेनका से सवाल किया. बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने कहा, "मुझे इस बात की जानकारी नहीं है. मुझे उनपर गर्व है, उन्होंने अपनी जिंदगी में बहुत ही अक्लमंदी से काम किया है."


'मेरी ताकत मंत्री होने में नहीं है, सेवा करने में'


बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने पिछले पांच साल का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "जब मैं मंत्री नहीं बनीं तो सुल्तानपुर की जनता ने अफसोस जताया, जिससे बाद मैंने वहां की जनता को बोला कि आपको काम से मतलब है ना. अगर काम में कोई कमी आए तो आप मुझे बताओ. मेरी ताकत मंत्री होने में नहीं है, सेवा करने में है."


'काडर की वजह से है मोदी लहर'


उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत दर्ज करने के सवाल पर उन्होंने कहा, "बीजेपी काडर बेस पार्टी है. उन्हें मजबूत करने में 5 से 10 साल लगे हैं. अब देखना कि वो कितने मेहनत करते हैं. पीएम मोदी की ये लहर काडर की वजह से है." इस बार चुनाव जीतने के बाद मंत्री बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, "मेरे जेहन में अभी ये सब नहीं है. मैंने जिंदगी से कभी कुछ मांगा नहीं है. मुझे जो भी मिला मैं उसमें खुश हूं."


इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश से कई मौजूदा सांसदों के टिकट काटे हैं. सुल्तानपुर लोकसभा सीट से पार्टी ने एक बार फिर से मेनका गांधी पर भरोसा जताया है, जो मोदी के पहले कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री भी थीं.


ये भी पढ़ें: Congress Candidates List: कांग्रेस ने जारी की एक और कैंडिडेट लिस्ट, पश्चिम बंगाल की इन लोकसभा सीटों पर किया उम्मीदवारों का ऐलान