Dushyant Chautala On Farmers Protest: हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने करनाल में किसानों पर हुए लाठीचार्ज की घटना पर कहा कि अगर कोई आप पर हमला करने की कोशिश करेगा तो आप उसका माला पहना कर स्वागत तो नहीं करेंगे. चौटाला ने कहा कि उन्हें (पुलिस को) लाठीचार्ज करना पड़ा.


दुष्यंत चौटाला ने कहा, "पुलिस पर हमले का वीडियो सामने आया है. यदि कोई आप पर हमला करने की कोशिश करेगा तो आप उसका माला पहना कर स्वागत तो नहीं करेंगे, उन्हें लाठीचार्ज करना पड़ा. पुलिस का काम है कानून व्यवस्था बनाए रखना. पिछले 9 महीने में हमने ये सुनिश्चित किया है कि अधिक बल प्रयोगा न किया जाए."


उन्होंने कहा, "अगर इरादा अराजकता पैदा करना है, तो अलग बात है. लेकिन अगर इरादा किसानों और किसान कानूनों के लिए काम करना है, तो उन्हें नियमित अंतराल पर बात करनी चाहिए. वो 40 लोग कहां हैं जिन्होंने कहा था कि एमएसपी और मार्केट नहीं रहेगा और ज़मीनों पर कब्ज़ा कर लिया जाएगा."


करनाल के एसडीएम का वीडियो हुआ वायरल


दरअसल हाल ही में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान करनाल में किसानों पर हरियाणा पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इस घटना के बाद एक वीडियो सामने आया, जिसमें करनाल के एसडीएम सुरक्षाकर्मियों से प्रदर्शनकारियों के 'सिर फोड़ने' की बात कहते नज़र आए थे.


वीडियो वायरल होने के बाद काफी हंगामा हुआ. उस वक्त दुष्यंत चौटाला ने एसडीएम के बयान की निंदा की थी और उन पर कार्रवाई की बात कही थी. हालांकि अब उन्होंने पुलिस की कार्रवाई को सही ठहराया है.


सुप्रीम कोर्ट के इतिहास में पहली बार 9 जजों ने एक साथ ली शपथ, देखिए लिस्ट


Taliban’s New Administration: अमेरिका के जाने के बाद तालिबान के नए प्रशासन में किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी?