Documentary Film Kaali: फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई (Leena Manimekalai) के खिलाफ यूपी और दिल्ली के थानों में केस दर्ज हुआ है. उन पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया है. यूपी (UP) के लखनऊ में हजरतगंज थाने और गोंडा में एफआईआर (FIR) दर्ज हुआ है वहीं दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने भी इस फिल्म के मेकर खिलाफ एक्शन लिया है. इस फिल्म को लेकर लगातार विवाद बढ़ रहा है और विवाद बढ़े भी क्यों न फिल्म के पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है.


इतना ही नहीं इसके अलावा उनके हाथ में एलजीबीटी समुदाय का सतरंगा झंडा भी दिखाया गया है. इस मामले में दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ यूनिट ने सेक्शन 153A और 295A के तहत FIR दर्ज की है. दरअसल, दिल्ली पुलिस को काली मां वाले पोस्टर विवाद पर दो शिकायतें मिली थीं. एक शिकायत नई दिल्ली जिले से और दूसरी शिकायत साइबर क्राइम देखने वाली आईएफएसओ यूनिट को मिली थी.


दिल्ली में दो जगहों पर केस दर्ज


आईएफएसओ यूनिट ने जाति और धर्म के नाम पर भड़काने का मामला दर्ज किया है. वहीं दिल्ली जिला पुलिस को मिली शिकायत पर जांच चल रही है और जरूरत पड़ने पर फिल्म मेकर से ईमेल या नोटिस के माध्यम से संपर्क करके पूछताछ करेगी.


यूपी की दो जगहों पर केस दर्ज


लीना हाल ही में आई डॉक्यूमेंट्री फिल्म (Documentary Film) के नए पोस्टर को लेकर विवादों में घिर गई. लीना ने अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' (Kaali) का एक पोस्टर जारी किया था. इसको लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर बड़ा बवाल खड़ा हो गया है. लोगों का आरोप है कि इस पोस्टर के जरिए उन्होंने धार्मिक भावनाओं को आहत किया है. फिल्म के पोस्टर को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार लीना मणिमेकलाई को ट्रोल किया जा रहा है. इस पूरे मामले में पर ट्विटर (Twitter) पर उनके अरेस्ट किए जाने को लेकर ट्रेंड (Trend) चलाया गया. अब उन पर कानूनी मामले दर्ज होने लगे हैं. यूपी के हजरतगंज और गोंडा में लीना के खिलाफ केस दर्ज हुआ है.


ये भी पढ़ें: Maa Kaali Poster Controversy: हिंदू देवी 'मां काली' के विवादित पोस्टर को लेकर फिल्ममेकर लीना के खिलाफ मामला दर्ज


ये भी पढ़ें: Kaali Poster Controversy: फिल्म 'काली' के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, यूपी पुलिस ने डायरेक्टर के खिलाफ दर्ज की FIR