नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने देश में धार्मिक उन्माद और सांप्रदायिक माहौल खराब करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है. यह एफआईआर आईपीसी की धारा 153-A में अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज की गई है. एफआईआर में शिकायतकर्ता का कहना है, "आज दिनांक 07.06.2021 को व्हाट्सएप ग्रुप और मेरे पर्सनल नंबर के व्हाट्सएप ग्रुप पर जानकारी मिली की गूगल और इंस्टाग्राम पर 3 धर्मगुरुओं के खिलाफ बहुत ही अभद्र और आपत्तिजनक भाषा पोस्ट की हुई है जिससे देश में माहौल खराब हो सकता है. आपसे अनुरोध है कि आप मामले की गंभीरता को देखते हुए शरारती तत्व इंस्टाग्राम और गूगल के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करें."


क्या इंस्टाग्राम और गूगल पर भी होगी कार्रवाई?


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा द्वारा दर्ज इस एफआईआर में शिकायतकर्ता ने आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले शख्स और साथ ही इंस्टाग्राम और गूगल पर भी कार्रवाई करने की मांग की है. हालांकि पुलिस अभी इस मामले की जांच में जुटी है कि ये काम किस शख्स का है जिसने इस तरह के पोस्ट इंस्टाग्राम पर डालें जिससे लोगों की भावनाएं आहत हुईं.


ट्विटर को भी हाल ही में दिल्ली पुलिस ने दिया था नोटिस


हाल ही में ट्विटर के दफ्तर पर दिल्ली पुलिस के पहुंचने का विवाद अभी थमा भी नहीं था कि अब यह एक और एफआईआर दर्ज की गई है. इससे पहले कथित कांग्रेस टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस ने दफ्तर पहुंचकर नोटिस चस्पा किया था और यह जवाब मांगा था कि कैसे ट्विटर ने कुछ पोस्ट को मैनिपुलेटेड मीडिया लिखा. क्या ट्विटर के पास अपनी किसी तरह की कोई जांच रिपोर्ट है. इसके बाद इस मामले ने काफी तूल पकड़ लिया था.


Viral Sach: क्या कोवैक्सीन के टीके में गाय के बछड़े के सीरम का इस्तेमाल किया जाता है? जानिए- सरकार की जुबानी सच