नई दिल्ली: देश में एक साथ तीन तलाक के खिलाफ कानून बन चुका है, लेकिन फिर भी महिलाओं से प्रताड़ना थमने का नाम नहीं ले रही है. दिल्ली के गोकुलपुरी में ऐसी घटना सामने आई है जिसे सुनकर किसी की भी रुह कांप जाए. 27 साल की एक महिला गुलनाज के साथ जिस तरह की बेरहमी हुई है, वो झकझोरने वाली है.


आरोप है कि गुलनाज के पति ने उसे 3 दिनों तक कमरे में बंधक बनाकर मारा-पीटा और फिर जब उसके मायके वाले आये तो उनके सामने तीन तलाक दे दिया. गुलनाज की माँ ने कहा कि उनके दामाद सलमान ने उनके सामने ही गुलनाज को तीन तलाक दे दिया.


गुलनाज का कहना है कि उसकी शादी को साढ़े 4 साल हो चुके हैं लेकिन वो मां नहीं बन पाई. यही वजह है कि उसका पति और ससुरालवाले उसके साथ मारपीट करते रहे हैं और छोड़ने की धमकी देते थे.


गुलनाज के शरीर पर जख्म इतने गहरे हैं देखने वाले भी कराह उठते हैं. दिल्ली पुलिस ने अलग-अलग धाराओं में गुलनाज के पति और परिवार वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है, लेकिन आरोपी फरार है.


पीड़ित महिला और उनके घरवालों का आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने में काफी समय लगाया. इसके बाद आरोपी को थाने से ही जमानत दे दी गई. बाद में जब गुलनाज ने पुलिस के आला अफसरों से गुहार लगाई तब कहीं जाकर एफआईआर में तीन तलाक कानून की धाराएं भी जोड़ी गई हैं.


रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का दावा, भारत में जल्द आएगी रूस में बनी कोरोना वैक्सीन, बांटने के लिए तैयारियां पूरी
कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर तेलंगाना में अलर्ट, 15 दिसंबर के बाद ब्रिटेन से आए यात्रियों की होगी जांच