हैदराबाद: कोरोना का दंश झेल चुकी दुनिया अब कोरोना के नए स्वरूप से सहम गई है. ब्रिटेन में कोरोना का नया रूप मिलने के बाद एहतियातन चालीस से ज्यादा देशों ने विमान सेवाओं पर रोक लगा दी है. इसी को लेकर बड़ी खबर अब तेलंगाना से भी आ रही है. तेलंगाना ने ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है.


तेलंगाना सरकार ने पंद्रह दिसंबर के बाद ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों को ट्रेस करने का आदेश दिया है. ऐसे यात्रियों की जांच की जाएगी. जानकारी के मुताबिक पंद्रह दिसंबर के बाद अब तक 358 यात्री ब्रिटेन से सीधे हैदराबाद आए हैं. जो यात्री पॉजिटिव पाए जाएंगे उन्हें आइसोलेट किया जाएगा.


तेलंगाना के जन स्वास्थ्य निदेशक जी. श्रीनिवास राव ने कहा कि जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर भी इन यात्रियों को क्वारंटीन सेंटर में रहना होगा. उन्होंने कहा कि राज्य में अभी तक कोरोना वायरस के नए प्रकार का कोई मामला सामने नहीं आया है, हवाईअड्डे पर भी निगरानी बढ़ा दी गई है.


ब्रिटेन से हैदराबाद के लिए चार सीधी और सात कनेक्टिंग उड़ानें हैं. ब्रिटेन में हाल ही में कोरोना वायरस के नए प्रकार का पता चला है. इसके खतरे के मद्देनजर ब्रिटेन से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन बुधवार से 31 दिसंबर तक बंद कर दिया गया है.


तेलंगाना में कोविड-19 के 617 नए मामले, तीन और लोगों की मौत
लंगाना में कोविड-19 के 617 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2.82 लाख से अधिक हो गई है. वहीं संक्रमण से तीन और लोगों ने दम तोड़ दिया है. इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,518 हो गई है. सबसे ज्यादा 103 मामले ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) से आए हैं.


इसके बाद मेडचल मलकाजगिरि से 52 मामले और रंगारेड्डी से 51 मामले आए हैं. राज्य में संक्रमण से मृत्यु दर 0.53 प्रतिशत है जबकि राष्ट्रीय स्तर पर यह 1.5 प्रतिशत है. तेलंगाना में संक्रमितों के ठीक होने वालों की दर 97.13 प्रतिशत है जबकि राष्ट्रीय स्तर पर यह 95.6 प्रतिशत है.


यह भी पढ़ें-
New Coronavirus Strain: ब्रिटेन से आए 20 यात्री कोरोना से संक्रमित, सरकार ने जारी की सख्त SOP
जानिए देश में कितने फीसदी ग्रामीण कोरोना वैक्सीन के लिए पैसे खर्च करने को तैयार हैं?