नई दिल्ली: दिल्ली के सबसे बड़े मुस्लिम कब्रिस्तान के महासचिव हाजी मियां फैयाज ने शब-ए-बारात को लेकर कहा कि ये इबादत की रात होती है, घूमने फिरने या हुड़दंग की नहीं. इंसानियत और देश के लिए घर मे रह कर ही इबादत करें. वहीं दिल्ली पुलिस ने भी इसको लेकर लोगों से घर पर रहने की अपील की है. दिल्ली पुलिस की ओर से इसको लेकर पोस्टर भी लगाए गए हैं. ये पोस्टर बंगाली मार्केट इलाके में लगाए गए हैं.



दिल्ली पुलिस का क्या है कहना



सेंट्रल दिल्ली के डीसीपी संजय भाटिया का कहना है कि लॉकडाउन लागू है. कोरोना से बचाव के लिए यह बेहद जरूरी भी है. सेंट्रल दिल्ली में सबसे बड़ा कब्रिस्तान भी है, जहां हर साल शब-ए-बारात पर काफी बड़ी संख्या में लोग इबादत के लिए आते हैं. हमने तमाम मस्जिद के मौलाना व अन्य मौजिज लोगों से बात की है और उन्हें यह कहा है कि वे सभी लोगों से अपील करें कि शब-ए-बारात के दौरान घरों से बाहर ना निकले. घर में रहकर ही इबादत करें.





उन्होंने कहा कि हिंदी और उर्दू में पोस्टर छपवाए हैं, जिसमें लोगों से अपील की गई है कि लॉकडाउन का पालन करें. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. मस्जिदों में भी इस बात की अपील की जा रही है. इसके अलावा हमने व्यापक इंतजाम भी किए हैं. पुलिस बंदोबस्त भी किए हैं, ताकि कोई भी व्यक्ति किसी भी सूरत में कब्रिस्तान आदि पर एकत्र ना हो.



लॉकडाउन का पालन करना सबका फर्ज- हाजी मियां फैयाज


कोटला फिरोजशाह स्थित कब्रिस्तान के जनरल सेक्रेटरी हाजी् मियां फैयाज का कहना है कि सबको पता है कि कोरोना जैसी महामारी फैली हुई है और सरकार की तरफ से भी लॉकडाउन के आदेश दिए हुए हैं. तो ऐसे में ना केवल मैंने बल्कि जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी साहब व अन्य मौजिज लोगों ने सभी मुस्लिमों से अपील की है कि सभी लोग घर में रहकर ही इबादत करें क्योंकि इसी में सबकी भलाई है.