Opposition Leaders Meet Sonia Gandhi: दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर मंगलवार को विपक्षी दलों के नेताओं की बड़ी बैठक हुई. समान सोच वाले विरोधी दल के नेता मौजूदा राजनीतिक स्तिथि पर चर्चा करने के लिए एक जगह जमा हुए थे. बैठक में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, नेशनल कान्फ्रेंस के मुखिया फारूक अब्दुल्ला, शिवसेना नेता संजय राउत, डीएमके सांसद टीआर बालू, मल्लिकार्जुन खड़गे, के सी वेणुगोपाल और राहुल गांधी जैसे नेता मौजूद रहे.


बैठक के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि यह पहला ऐसा ग्रुप है. भविष्य में और ऐसे ग्रुप बनाए जाएंगे. उन्होंने कहा, "विपक्ष की बैठक थी. विपक्ष की एकजुटता को लेकर बैठक थी. हमने संसद की कार्यवाही के बारे में चर्चा की. हम माफी नहीं मांगेंगे. विपक्ष की एकता पर बात हुई. राज्यों में मिल कर काम करेंगे."


बैठक के बाद फारूक अब्दुल्ला क्या बोले
 
फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "विपक्ष की एकता पर बात हुई. देश की समस्याओं पर चर्चा हुई. यूपीए और अधिक मज़बूत होगा. कैसे इकठ्ठा काम कर सकते हैं? कैसे इस मुल्क को मुश्किलों से निकाल सकते हैं?" टीआर बालू ने भी बैठक के बाद कहा कि विपक्ष की एकता पर बात हुई है.


सांसदों के निलंबन के खिलाफ विपक्ष का मार्च


राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद के मानसून सत्र के दौरान उच्च सदन में ‘‘अशोभनीय आचरण’’ को लेकर शीतकालीन सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित किए गए राज्यसभा के 12 सांसदों का निलंबन रद्द करने की मांग करते हुए मंगलवार को मार्च निकाला और सरकार पर विपक्ष की आवाज दबाने का आरोप लगाया.


विपक्षी नेताओं ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा से विजय चौक तक मार्च निकाला. राहुल गांधी, निलंबित सांसद, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, शिवसेना नेता संजय राउत और कई अन्य नेता इस मार्च में शामिल हुए.


Priyanka on Lakhimpur Violence: SIT की रिपोर्ट पर बोलीं प्रियंका गांधी- पीएम मोदी की है किसान विरोधी मानसिकता


WPI inflation in November: महंगाई से आम लोगों को राहत नहीं, नवंबर महीने में थोक मूल्य आधारित महंगाई दर 30 सालों के उच्चतम स्तर पर