Delhi MCD Results 2022: आप नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने बीजेपी पर AAP के पार्षदों को खरीदने की कोशिश करने का आरोप लगाया है. मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया कि, "बीजेपी का खेल शुरू हो गया. हमारे नवनिर्वाचित पार्षदों के पास फोन आने शुरू हो गये हैं. हमारा कोई पार्षद बिकेगा नहीं. हमने सभी पार्षदों से कह दिया है कि इनका फोन आये या ये मिलने आयें तो इनकी रिकॉर्डिंग कर लें."


इससे पहले बुधवार (7 दिसंबर) को एमसीडी चुनाव के नतीजे जारी किए गए. आप ने एमसीडी की 250 में से 134 सीटें जीतीं, बीजेपी ने 104 सीटें हासिल की और कांग्रेस ने 9 सीटों पर जीत दर्ज की. 3 निर्दलीय भी चुनाव जीते हैं. 


बीजेपी अध्यक्ष ने आरोपों को किया खारिज


मनीष सिसोदिया के आरोपों को दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया इतना क्यों घबरा रहे हैं. ऐसे लोगों को कुछ नहीं कहने वाले. बीजेपी अपनी ताकत पर भरोसा करती है. हमारे निगम पार्षद जीते हैं वो बेहतर काम करें. दिल्ली की जनता का धन्यवाद. जितने भी निगम पार्षद जीते हैं वो बेहतर काम करेंगे. हम एक मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाने का काम करेंगे. हमने जो काम किए थे वो करते रहेंगे. बीजेपी के इस संकल्प को कोई ताकत रोक नहीं सकती है. हमें 40% वोट मिला है.


बीजेपी का मेयर सीट को लेकर बड़ा दावा


आम आदमी पार्टी (आप) बेशक दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में बहुमत से जीत गयी हो, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को संकेत दिया कि मेयर का चुनाव अब भी बाकी है और चंडीगढ़ में उसके विरोधियों के पास सबसे अधिक सीटें होने के बावजूद मेयर बीजेपी का है. 






चंडीगढ़ का किया जिक्र


बीजेपी के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया, ‘‘अब बारी दिल्ली के महापौर के चुनाव की है. यह इस पर निर्भर करेगा कि करीबी मुकाबले में कौन संख्याबल जुटा सकता है, नामांकित पार्षद किस तरीके से वोट करते हैं आदि. उदाहरण के लिए चंडीगढ़ में बीजेपी का मेयर है.’’


आप (AAP) चंडीगढ़ नगर निकाय के 35 वार्ड के चुनाव में 14 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी थी, लेकिन उसे बहुमत नहीं मिला था. बीजेपी (BJP) की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने दावा किया कि शहर में एक बार फिर उनकी पार्टी का मेयर बनेगा. 


ये भी पढ़ें- 


Delhi MCD Results 2022: बीजेपी से आखिर कहां हो गई चूक, कैसे AAP ने मारी बाजी, इन पांच प्वॉइंट्स में समझें