नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे सेंधमार करण उर्फ सोनू(28) को गिरफ्तार किया है जो केवल लुटियन जोन में वारदात को अंजाम दिया करता था. यह सेंधमार नई दिल्ली की पॉश सरकारी कॉलोनियों में ही चोरी की वारदातों को अंजाम देता है और इसके टारगेट पर ब्यूरो क्रेट्स, सरकारी अधिकारियों के बंगले या फ्लैट रहते थे.


पुलिस ने इसके पास से चोरी का सामान भी बरामद किया है. इसके अलावा नई दिल्ली जिले के तिलक मार्ग और तुगलक रोड थानों में दर्ज सेंधमारी के 6 मामले सुलझाने का दावा भी किया है.


क्या है मामला


नई दिल्ली जिले के डीसीपी दीपक यादव ने बताया कि पॉश इलाके पंडारा रोड और रविंदर नगर में घरों में चोरी की वारदात काफी ज्यादा बढ़ गयी थी. इसे देखते हुए पुलिस गश्त बढ़ाई गई. स्पेशल स्टाफ ने सादी वर्दी में पुलिस कर्मियों को तैनात किया. टेक्निकल सर्विलांस की मदद व निगरानी रखते हुए चोर को पकड़ लिया गया. उसके पास एक बैग था, जिसमें ताला तोड़ने व काटने के औजार थे.


सरकारी कॉलोनियों में सफेदी करते करते बन गया सेंधमार


पुलिस का कहना है कि पूछताछ में करण ने खुलासा किया कि वह बिजनौर का रहने वाला है. महज 10वीं तक पढ़ा है. काम के सिलसिले में वह दिल्ली आ गया और सीपीडब्ल्यूडी में सरकारी घरों में सफेदी का काम करने लगा. इसी दौरान उसने सेंधमारी करना शुरू कर दिया और फिर वह सरकारी कॉलोनियों में चोरी करने लगा. तो घर ताला बंद रहते उनमें वारदात को अंजाम देता.


ये हुई बरामदगी


इसकी निशानदेही पर पुलिस ने सोने व चांदी के गहने, चीनी मुद्रा, महंगी कलाई घड़ी बरामद की हैं.


यह भी पढ़ें.


लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी की जगह किसी और को मिलेगा मौका? 14 जुलाई को कांग्रेस की बैठक में फैसला संभव