Water Crisis In Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में पानी को लेकर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है. कभी आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन करते हैं तो कभी बीजेपी के कार्यकर्ता आम आदमी पार्टी के खिलाफ प्रदर्शन करते हैं.


इसी क्रम में सिविल लाइंस पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता भी मौजूद रहे, जहां पर वाटर कैनन तक चलाया गया. इन प्रदर्शनों के बीच में समस्या का समाधान निकलते हुए दिख नहीं रहा है क्योंकि दिल्ली की जनता अभी भी पानी की किल्लत से जूझ रही है.


पानी के कारण लोगों की बढ़ी समस्या


लक्ष्मी नगर इलाके की रहने वाली मीनू बताती हैं कि पानी की तकलीफ बहुत ज्यादा बढ़ गई है. खासतौर से पिछले 1 हफ्ते से. उनका कहना है कि पानी की वजह से घर का बजट भी बढ़ गया है. हर रोज बाहर से पानी मंगाना पड़ता है. घर के बाकी सदस्यों ने भी यही परेशानी बताई.  उन्होंने हमें दिखाया कि किस तरह से उन्होंने अधिकारियों तक से शिकायत की है. तस्वीरें भेजी है ताकि पानी की समस्या का समाधान हो सके, लेकिन कुछ भी होता हुआ नहीं दिखा.


दिल्ली में पानी की समस्या लगभग हर इलाके में बनी हुई है. इसी क्रम में शकरपुर इलाके के रहने वाले सुमित मल्होत्रा गंदा पानी दिखाते हैं. कहते हैं पानी में इतनी बदबू है कि इसको पिया नहीं जा सकता है. उन्होंने कहा कि पीना क्या इससे तो नहाना भी दूभर है. इतना ही नहीं, साथ ही साथ बच्चे इस पानी को पी कर बीमार हो गए, जिसकी वजह से कोरोना काल में परेशानियां हुई.


यह भी पढ़ें: दिल्ली जल बोर्ड ने हरियाणा पर लगाया कम पानी सप्लाई का आरोप, सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की अवमानना याचिका