Parliament Monsoon Session: कांग्रेस की पार्लियामेंट स्ट्रेटजी ग्रुप की बैठक 14 जुलाई को होगी. बैठक की अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी जो वर्चुअल रूप से होगी. इस बैठक के बाद लोकसभा में नेतृत्व परिवर्तन के बारे में अंतिम निर्णय हो सकता है. 'वन मैन वन पोस्ट' फॉर्मूले को देखते हुए लोकसभा की टीम में दूसरे बदलाव भी संभव हैं.


गौरतलब है कि 19 जुलाई से संसद का मानसून सत्र शुरू होने जा रहे हैं, ऐसे में कांग्रेस लोकसभा में नेतृत्व परिवर्तन की दिशा में कदम बढ़ा सकती है. बता दें कि पश्चिम बंगाल के बहरामपुर सीट से सांसद अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस नेता हैं. बता दें कि अधीर रंजन चौधरी पश्चिम बंगाल कांग्रेस के भी अध्यक्ष हैं. 






19 जुलाई से 13 अगस्त तक मानसून सत्र


संसद का मानसूत्र सत्र 19 जुलाई से 13 अगस्त तक होगा. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से 13 अगस्त तक होगा. इसमें 19 कार्यदिवस होंगे.


ओम बिरला ने कहा कि मानसून सत्र के दौरान कोविड संबंधी सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जिन लोगों का कोरोना वायरस रोधी टीकाकरण नहीं हुआ है उन्हें सत्र के दौरान संसद परिसर में प्रवेश से पहले आरटी-पीसीआर जांच करवाने को कहा जाएगा.

संसद भवन परिसर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि 323 सांसदों का कोविड रोधी पूर्ण टीकाकरण हो चुका है जबकि 23 सांसद कुछ चिकित्सीय कारणों के चलते टीके की पहली खुराक भी नहीं ले पाए हैं. लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि दोनों सदनों की बैठक 11 बजे एक ही समय पर शुरू होगी. आमतौर पर जुलाई में शुरू होने वाला मानसून सत्र वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण पिछले वर्ष सितंबर में आरंभ हुआ था.


क्या महाराष्ट्र की महाविकास अघाडी सरकार में नहीं है ऑल इज वेल? इन वजहों से उठा रहा है ये सवाल