Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक अर्जी लगाकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. ईडी ने AAP संयोजक केजरीवाल के आत्मसमर्पण के समय यानी 2 जून को ही उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग की है. दरअसल, सोमवार (20 मई) को केजरीवाल की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट की ओर से अंतरिम जमानत पर होने की वजह से ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट से ये मांग की.


शराब घोटाले मामले में सोमवार को ईडी ने कोर्ट में कहा कि हम ऐसी स्थिति नहीं चाहते कि ये आरोप लगाया जाए कि हमने समय पर कस्टडी के लिए अर्जी पेश नहीं की. इस दौरान राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी से पूछा कि आपने अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत क्यों मांगी है? अभी वे अंतरिम जमानत पर हैं. इस पर ईडी की ओर से पेश हुए वकील ने जवाब देते हुए कहा कि यह तब के लिए है, जब केजरीवाल आत्मसमर्पण करेंगे.


केजरीवाल की ज्यूडिशियल कस्टडी तय होनी चाहिए- ED


इस बीच दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने कहा कि उन्हें कहां आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया है? कोर्ट में या जेल में? क्योंकि 2 तारीख को रविवार है. इस पर ईडी ने जवाब देते हुए कहा कि भले ही आत्मसमर्पण जेल में हो, लेकिन उस दिन से उनकी न्यायिक हिरासत वहीं तय होनी चाहिए. ईडी का कहना है कि कोर्ट इस अर्जी को चाहे तो लंबित रखे.


कोर्ट ने ED की अर्जी को लंबित रखा


वहीं, राउज एवेन्यू कोर्ट ने कहा कि हम इस अर्जी को लंबित रखेंगे. हालांकि, ड्यूटी मजिस्ट्रेट इस पर फैसलें ले सकते हैं. कोर्ट ने कहा कि मैं इसे इस निर्देश के साथ रिकॉर्ड पर रखती हूं कि इसे 2 तारीख को ड्यूटी पर मौजूद जज द्वारा फैसला लिया जा सकता है. इस पर ईडी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का निर्देश है इसलिए हमें यह मानकर चलना होगा कि अरविंद केजरीवाल आत्मसमर्पण कर देगे. 


राउज एवेन्यू कोर्ट ने बढ़ाई के कविता की न्यायिक हिरासत


इस दौरान राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई मामले में बीआरएस नेता और तेलंगाना विधान परिषद की सदस्य के. कविता न्यायिक हिरासत 3 जून तक बढ़ा दी गई है. दरअसल, आज के कविता की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: 'पीएम मोदी के पास क्या 250 जोड़ी थे कपड़े', ताजा इंटरव्यू में कर दिया खुलासा