नई दिल्ली: एक ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी को सुलझाते हुए द्वारका पुलिस ने सोहन चौरसिया नाम के एक शख्स को उसकी पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक सोहन ने अपनी पत्नी की हत्या सिर्फ इस वजह से की क्योंकि उसे शक था कि उसकी पत्नी के किसी और शख्स के साथ अवैध संबंध है.


दरअसल 4 जनवरी को पुलिस को सूचना मिली कि एक महिला की लाश छावला तेजपुर रोड पर पड़ी हुई है. इस सूचना के आधार पर पुलिस से मौका ए वारदात पर पहुंची और छानबीन में जुट गई शुरुआती छानबीन में पुलिस ने पाया कि जिस महिला की हत्या की गई है उसकी उम्र करीब 30 से 35 साल है. इतना ही नहीं हत्यारे ने महिला की जीभ को किसी धारदार हथियार से काट रखा था.


हत्या की गुत्थी को सुलझाना पुलिस के लिए इतना आसान नहीं था
हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की लेकिन हत्या की गुत्थी को सुलझाना पुलिस के लिए इतना आसान नहीं था क्योंकि महिला की पहचान नहीं हो पाई थी. महिला की पहचान करने के लिए पुलिस ने महिला के फोटो अलग-अलग व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर किए इसके अलावा दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में पोस्टर भी लगाए गए.


जांच जारी थी लेकिन पुलिस महिला की पहचान नहीं कर पा रही थी. तभी पुलिस को पता चला कि दिल्ली के अमन विहार पुलिस स्टेशन में एक महिला की गुमशुदगी की रिपोर्ट 5 जनवरी को लिखवाई गई थी. पुलिस की टीम अमन विहार में महिला के घर पर पहुंची जो अपने घर से गायब थी. वहां पुलिस को 10 साल का एक लड़का और एक शख्स मिला पुलिस ने महिला की फोटो उन दोनों को दिखाई लेकिन वह पहचान नहीं कर पा रहे थे. इसके बाद पुलिस दोनों को लेकर अस्पताल पहुंचे अस्पताल में बच्चे ने महिला की पहचान कर ली.


पुलिस ने लिया टेक्निकल सर्विलांस का सहारा
इसके बाद पुलिस ने जब महिला के पति के बारे में जानकारी जुटाने शुरू की तो पुलिस को पता चला कि महिला का पति पिछले कई दिनों से गायब है. पुलिस को समझते देर नहीं लगी कि महिला के पति ने हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया है. आसपास के लोगों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि दोनों पति-पत्नी में अक्सर झगड़े हुआ करते थे. पुलिस ने महिला के पति के फोन नंबर की कॉल डिटेल और लोकेशन निकाली और महिला के फोन की भी कॉल डिटेल और लोकेशन निकाली गई दोनों की लोकेशन से जो बात साफ हो गई कि जिस जगह महिला की लाश मिली थी उस दिन उसका पति भी उसी लोकेशन पर था. टेक्निकल सर्विलांस के जरिए पुलिस ने महिला के पति सोहन चौरसिया को गिरफ्तार कर लिया.


पूछताछ में सोहन ने हत्या की बात कबूल की और उसने बताया कि उसे शक था कि उसकी पत्नी के किसी और शख्स के साथ अवैध संबंध हैं, जिसके चलते उसने हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया. पूछताछ में सोहन ने बताया कि 3 जनवरी को वह अपनी पत्नी को कार से मार्केट घुमाने के लिए लेकर गया रास्ते में सुनसान जगह पर उसने रस्सी से गला दबाकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी और लाश को तेजपुर छावला रोड के पास फेंक दिया. इतना ही नहीं उसने यह भी बताया कि अपनी पत्नी की लाश को फेंकने से पहले उसने तेज धारदार हथियार से उसकी जीभ काट दी थी.


दिल्ली: गणतंत्र दिवस से पहले कमिश्नर ने पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक, आतंकी खतरे सहित तमाम मुद्दों पर हुई चर्चा

दिल्ली में किसी भी तरह के फ़्लाइंग ऑब्जेक्ट उड़ाने पर लगी रोक, आतंकी दे सकते हैं वारदात को अंजाम