Delhi Dabri Murder Case: दिल्ली के डाबड़ी थाना इलाके में लिंचिंग का एक मामला सामने आया है, जिसमें एक दर्जन से ज्यादा लड़कों ने 20 साल के एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी. सिर्फ इतना ही नहीं आरोपियों ने इस लिंचिंग का वीडियो भी बनवाया और उसे वायरल भी कर दिया. घटना 23 अप्रैल की है, जिसमें 20 साल के किशन को बेरहमी से पीटा गया था. 26 अप्रैल को अस्पताल में उसकी मौत हो गई. डाबड़ी थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करने के बाद अब तक 4 नाबालिगों को पकड़ा है और 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. तीन आरोपी अभी भी फरार बताए जा रहे हैं, जिनकी तलाश की जा रही है.


क्या है पूरा मामला?
द्वारका जिले के डीसीपी शंकर चौधरी का कहना है कि यह घटना 23 अप्रैल की है. किशन के परिवार की तरफ से इस मामले की जानकारी पुलिस को दी गई थी. पहले उसे दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां से उसे सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया गया. 26 अप्रैल को अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया. पहले इस मामले में आईपीसी की धारा 308 के तहत मामला दर्ज किया गया था, जिसे अब 302 यानी हत्या की धारा के तहत तब्दील कर दिया गया है. अभी तक 9 लोगों को पकड़ा है, जिसमें से 4 नाबालिग है. नाबालिगों के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है और अन्य 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. तीन आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. अभी तक की जांच में ये बात सामने आई है कि पहले ये सभी दोस्त थे. होली पर किसी बात पर इनका विवाद हुआ है और इसी विवाद में किशन की हत्या की गई है. हत्या के पीछे की एक और वजह बताई जा रही है, पुलिस सूत्रों ने बताया है कि आरोपियों को शक था कि मृतक किशन ने उन्हें बाइक चोरी करने के मामले में गिरफ्तार करवाया था. इसलिए उन्होंने किशन को बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला.


Tajinder Bagga Arrest: बग्गा की गिरफ्तारी के दौरान सिख धर्म के अपमान का आरोप, अल्पसंख्यक आयोग ने पंजाब सरकार से मांगा जवाब


परिवार ने इंसाफ की मांग की
किशन की हत्या के बाद से उसका परिवार बेहद दुखी है. वे इंसाफ की मांग कर रहे हैं. किशन की एक फ्रेंड जो घटना वाले दिन उसी के साथ थी, ने बताया कि वह और किशन गली नंबर 5 राजापुरी उत्तम नगर स्थित किशन के घर के अंदर मौजूद थे. अचानक से कुछ लड़के घर के अंदर दाखिल हुए और उसके साथ मारपीट करने लगे. मारपीट करते हुए लड़के उसे घर के बाहर खींचते हुए ले गए और कुछ दूरी पर ले जाकर उसे इतनी बुरी तरह पीटा कि उसकी मौत हो गई. उसके कपड़े तक फाड़ दिए गए थे. उन लड़कों में से कुछ को मैं भी जानती हूं. मैंने पुलिस को उनके नाम भी बताए हैं.


पिटाई के बाद दी थी धमकी
किशन की बहन का कहना है कि उसने ही इस घटना की जानकारी पीसीआर कॉल करके पुलिस को दी थी. उसने बताया कि, जिन लड़कों ने मेरे भाई को मारा है, उनके नाम मैंने पुलिस को बताए थे. उन लड़कों ने मेरे भाई को बुरी तरीके से पीटने के बाद हमारे के घर के बाहर ही उसे लाकर फेंक दिया था और फिर वे लोग फरार हो गए थे. उन लोगों ने हमें धमकी भी दी कि चाहे जो मर्जी कर लो, हमारा कुछ नहीं बिगाड़ पाओगे. हमें बस इंसाफ चाहिए. किशन के परिवार वालों ने ये भी दावा किया है कि होली वाले दिन किशन अपनी दोस्त के घर उसे रंग लगाने के लिए जा रहा था. तभी उन लड़कों के साथ उसका झगड़ा हुआ था और उसी का बदला इन लोगों ने लिया है.


ये भी पढ़ें- Gyanvapi Mosque Survey: ज्ञानवापी मस्जिद में दूसरे दिन भी रोका गया सर्वे का काम, हिंदू पक्ष का दावा - टीम को नहीं जाने दिया गया अंदर