Delhi Covid News: राजधानी दिल्ली में कोरोना एक बार फिर अपना असर दिखाने लगा है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान 8 मौतें हो चुकी हैं. वहीं संक्रमण दर 18 फीसदी तक पहुंच गई है. बीते 24 घंटे में 2146 नए मामले सामने आए हैं. जबकि सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या  8205 पहुंच गई है. वहीं दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रशासन एक फिर कोरोना के नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटेगी.


चालान का ब्यौरा कॉर्डिनेशन ब्रांच में देंगे
साउथ दिल्ली की ADM प्रियंका कुमारी ने निर्देश जारी कर दक्षिणी दिल्ली के हौज खास, साकेत और महरौली में 3 इंफोर्समेंट टीमों का गठन करने को कहा है. टीम की अगुवाई और मॉनिटरिंग का काम संबंधित कार्यक्षेत्र के तहसीलदार करेंगे और हर दिन कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के काटे गए चालान का ब्यौरा कॉर्डिनेशन ब्रांच में देंगे. दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रशासन ने ये फैसला लिया है. 


निजी चार पहिया में सफर करने वालों से जुर्माना नहीं 
प्रशासन के द्वारा जारी निर्देश में अप्रैल 2022 में हुई DDMA बैठक और उसमें लिए गए निर्णयों को सख्ती से लागू करने के लिए कहा गया है, जिसमें विशेषकर दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं लगाने वालों से 500 रुपए का जुर्माना वसूलना जाएगा, हालांकि दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार निजी चार पहिया वाहनों में सफर कर रहे लोगों से जुर्माना नहीं वसूला जाएगा. गठित इंफोर्समेंट टीम में तहसीलदार के अलावा एक अन्य अधिकारी और 15 सिविल डिफेंस के वॉलेंटियर शामिल होंगे.


Cattle Smuggling Case: TMC को झटका, पशु तस्करी के आरोप में पार्टी का बड़ा नेता अनुब्रत मंडल गिरफ्तार, बुलाने पर नहीं आया तो CBI ने दबोचा


58 करोड़ कैश और 32 किलो सोना... 13 घंटे तक चली गिनती, महाराष्ट्र में पड़े IT छापे में 390 करोड़ की संपत्ति जब्त