Raksha Bandhan Wishes: हर साल सावन माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि के दिन रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का त्योहार मनाया जाता है. आज यानि 11 अगस्त को पूरे देश में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है.


रक्षाबधंन के इस पर्व पर राष्ट्रपति (President) से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) समेत कई नेताओं ने देशवासियों को शुभकामना संदेश भेजे हैं. सभी दलों के नेताओं ने भाई-बहन के इस पवित्र त्योहार पर सभी को शुभकामनाएं दी हैं.


राष्ट्रपति समेत प्रधानमंत्री ने दी बधाई


रक्षाबंधन के इस विशेष पर्व पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) ने देशवासियों को रक्षाबंधन पर्व की बधाई दी. राष्ट्रपति ने अपने बधाई संदेश में लिखा- भाई-बहन के बीच अटूट बंधन, स्नेह और विश्वास के प्रतीक, रक्षा बंधन के उल्लासपूर्ण अवसर पर, मैं सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देती हूं. मेरी कामना है कि यह पर्व, हमारे समाज में मेल-जोल व सौहार्द को प्रोत्‍साहित करे और महिलाओं के प्रति सम्‍मान में वृद्धि करें.






प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने भी रक्षाबंधन के अवसर पर देशवासियों को बधाई संदेश दिया. पीएम मोदी ने देशवासियों को इस अवसर पर बधाई देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, "आप सभी को रक्षाबंधन की बहुत-बहुत बधाई."






अरविंद केजरीवाल ने की ये कामना


दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने भी रक्षाबंधन के त्योहार पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी. सीएम केजरीवाल ने ट्विट कर लिखा, "भाई-बहन के अपार स्नेह और अटूट रिश्ते के पावन पर्व रक्षाबंधन की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं. सभी बहनों के जीवन में सुख-समृद्धि और ख़ुशियाँ सदा बनी रहें."






अमित शाह ने सोशल मीडिया पर लिखा


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी रक्षाबंधन के त्योहार पर देशवासियों को शुभकानाएं दी. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "सभी देशवासियों को रक्षाबंधन के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं."


योगी आदित्यनाथ ने भी दी बधाई


भाई-बहन के इस खास त्योहार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी इस अवसर पर लोगों को बधाई और शुभकामना संदेश भेजा. सीएम योगी ने इस अवसर पर कहा, मृदुल स्नेह, अटूट विश्वास और समर्पण से परिपूर्ण भाई-बहन के पावन पर्व रक्षाबंधन की सभी प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई. रक्षाबंधन आप सभी के जीवन में अपार खुशियां और नई उमंग लाए, यही मेरी कामना है. सभी को इस स्नेह पर्व की अनंत शुभकामनाएं!






इसे भी पढ़ेंः-


Bihar Politics: सीएम KCR की बेटी ने की नीतीश कुमार की तारीफ, कहा- पिछले दरवाजे से राजनीति के दौर का जवाब


Bihar Politics: नीतीश कुमार के पाला बदलने से बिहार में ‘मंडल बनाम कमंडल’ राजनीति होगी तेज! लेकिन राह नहीं आसान