नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में जानलेवा कोरोना वायरस से हालात चिंताजनक हैं. राज्य में अबतक करीब 37 हजार लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. दिल्ली में बदतर होते हालात के मद्देनज़र केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार यानि कल सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक करेंगे.


एम्स के डायरेक्टर भी होंगे शामिल


केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बताया है कि अमित शाह के साथ बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी मौजदू रहेंगे. बताया गया है कि इस बैठक में स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के सदस्यों के अलावा एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया और बड़े सीनियर अधिकारी भी शामिल होंगे.


Coronavirus: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- राज्य में टेस्टिंग बढ़ानी है तो नियम बदले ICMR





टेस्टिंग को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि आज टेस्टिंग को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, ‘’आपको टेस्टिंग बढ़वानी है तो आईसीएमआर से कहिए कि अपनी गाइडलाइन बदल दे. आईसीएमआर की गाइडलाइन की हम अवहेलना नहीं कर सकते हैं. जो उन्होंने शर्तें लगा रखी हैं, पूरे देश में उन्हीं के टेस्ट हो सकते हैं. आप आईसीएमआर से और केंद्र सरकार से कहिए कि उसको खोल दे, जो भी चाहे जाकर टेस्ट करा ले.’’

दिल्ली में अबतक 1214 लोगों की मौत

बता दें कि दिल्ली में अबतक 36 हजार 834 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 13398 लोग ठीक हो गए हैं. वहीं अबतक 1214 लोगों की मौत हो चुकी है. अभी कुल 22 हजार 212 लोगों का इलाज चल रहा है.


यह भी पढ़ें-


भारत के खिलाफ आतंकी साजिश का बड़ा खुलासा, पाक के कोडनेम वाले आठ आतंकियों की बातचीत पकड़ी गई

Coronavirus: देश में 110 दिन में आए थे एक लाख मरीज, अगले 25 दिन में संक्रमितों की संख्या तीन लाख के पार