Arvind Kejriwal Live: 'जेल गया तो बंद कर दिया था मेरा इंसुलिन', रोड शो में बोले अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal Live Updates: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार (11 मई, 2024) को पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें देश को तानाशाही से बचाना है.

एबीपी लाइव डेस्क Last Updated: 11 May 2024 07:24 PM
Arvind Kejriwal Live: '4 जून को I.N.D.I.A गठबंधन की सरकार बनेगी', अरविंद केजरीवाल की भविष्यवाणी

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "आज देश को तानाशाही से बचाना है, इसके लिए आपका साथ चाहिए. जेल से आने के बाद मैंने कई लोगों से बात की है. सब जगह इनकी सीटें कम हो रही हैं. 4 जून को I.N.D.I.A गठबंधन की सरकार बनेगी और उसमें AAP शामिल होगी. दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाकर रहेंगे. आज इतिहास मोड़ ले रहा है. सातों सीटें I.N.D.I.A गठबंधन को दें तो देश का भाग्य और दिशा बदलेगी. आपने मेरा बहुत साथ दिया."

Arvind Kejriwal Live: 'जेल में मेरा इंसुलिन बंद कर दिया', अरविंद केजरीवाल का आरोप

अरविंद केजरीवाल ने रोड शो के दौरान अपने भाषण में कहा, "उन्होंने मुझे गिरफ्तार किया तो मैं यही सोच रहा था कि मेरा कसूर क्या है. यही कसूर है कि दिल्ली वालों के लिए अच्छे स्कूल बनाए, सरकारी अस्पताल अच्छे किए, आप लोगों के लिए फ्री इलाज और दवाइयों का इंतजाम किया लेकिन जब मैं तिहाड़ गया तो उन्होंने मेरा इन्सुलिन बंद कर दिया."


 

Arvind Kejriwal Live: 'मेरा कसूर क्या है?', गिरफ्तारी पर बोले अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "जब उन्होंने मुझे गिरफ्तार किया तो मैं सोच रहा था कि मेरा कसूर क्या है? मेरी तो छोटी सी पार्टी है. मेरी गलती यह है न कि मैंने दिल्ली के लोगों के लिए अच्छे स्कूल और अस्पताल बनाकर दिए."

Arvind Kejriwal Live: आप उम्मीदवार के समर्थन में अरविंद केजरीवाल का महरौली में रोड शो

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से आप उम्मीदवार सहीराम पहलवान के समर्थन में महरौली में रोड शो किया.

Arvind Kejriwal Live: 'अगर पीएम मोदी तनाशाह होते तो...' अरविंद केजरीवाल पर प्रमोद कृष्णम का पलटवार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की 'अगर बीजेपी जीतती है तो अमित शाह पीएम होंगे' वाली टिप्पणी पर पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, "भारत के प्रधानमंत्री से ज्यादा कोई दूसरा नेता लोकतांत्रिक नहीं है. विपक्ष हर दिन पीएम मोदी को गाली देता है और अगर वह तानाशाह होते तो ऐसा नहीं कर पाते. लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे."

Arvind Kejriwal Live: 'अगर तानाशाही होती तो...' शाजिया इल्मी का अरविंद केजरीवाल पर पलटवार

दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर बीजेपी नेता शाजिया इल्मी ने कहा, "क्या तानाशाही में यह संभव है कि किसी विपक्षी नेता को चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत दी जाए. उन्होंने शराब घोटाले के बारे में एक शब्द भी नहीं कहा है कि वह जेल में क्यों थे और उनकी पार्टी के कुछ नेता अभी भी जेल में क्यों हैं. एक तरफ तो आप कहते हैं कि आपने बहुत काम किया है. दूसरी तरफ आप कहते हैं कि पीएम मोदी मुझे काम नहीं करने दे रहे. जब भी विपक्ष पीएम मोदी के बारे में गलत बातें कहता है तो वह मजबूती से उभर कर सामने आते हैं. देश उनके साथ खड़ा है."

Arvind Kejriwal Live: अरविंद केजरीवाल को बीजेपी अध्यक्ष ने दिया करारा जवाब

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट किया, ''केजरीवाल और पूरा INDI गठबंधन चुनाव में अपनी विफलता का एहसास होने के बाद घबरा गया है. उनका उद्देश्य देश को गुमराह करना और भ्रमित करना है. पूरब से पश्चिम, उत्तर से दक्षिण तक जनता का अपार आशीर्वाद मोदी जी को मिल रहा है. प्रधानमंत्री के सामने उनकी न तो कोई नीति है और न ही कोई कार्यक्रम. अब वे मोदी जी की उम्र का बहाना बनाकर बाहर निकलने का रास्ता तलाश रहे हैं. बीजेपी के संविधान में कहीं भी उम्र को लेकर ऐसा कोई प्रावधान नहीं है.
मोदी जी हमारे नेता हैं और भविष्य में भी हमारा नेतृत्व करते रहेंगे."

Arvind Kejriwal Live: 'उनकी कानूनी समझ कमजोर है', अमित शाह का अरविंद केजरीवाल पर हमला

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "अरविंद केजरीवाल को चुनाव प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत दी गई है.
उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के सामने प्रार्थना की कि उनकी गिरफ्तारी गलत है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट इस पर सहमत नहीं हुआ. अंतरिम जमानत सिर्फ 1 जून तक के लिए दी गई है और 2 जून को उन्हें एजेंसियों के सामने खुद को सरेंडर करना होगा. अगर अरविंद केजरीवाल इसे क्लीन चिट मानते हैं तो कानून के बारे में उनकी समझ कमजोर है.''

Arvind Kejriwal Live: अरविंद केजरीवाल को अमित शाह ने दिया जवाब- भविष्य में भी पीएम मोदी ही देश का नेतृत्व करते रहेंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की 'अगर बीजेपी जीती तो अमित शाह ही पीएम होंगे' वाली टिप्पणी पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "मैं अरविंद केजरीवाल एंड कंपनी और आईएनडीआई गठबंधन से यह कहना चाहता हूं कि बीजेपी के संविधान में ऐसा कुछ भी उल्लेखित नहीं है. पीएम मोदी इस कार्यकाल को पूरा करने जा रहे हैं और भविष्य में भी पीएम मोदी ही देश का नेतृत्व करते रहेंगे."

Arvind Kejriwal Live: कल सीएम आवास पर अरविंद केजरीवाल ने बुलाई विधायकों की बैठक

अरविंद केजरीवाल के अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद कल आम आदमी पार्टी को बड़ी बैठक होने जा रही है. ये बैठक दिल्ली में CM केजरीवाल ने बुलाई है. अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सभी विधायकों से साथ बैठक करेंगे जो सीएम आवास पर होगी. 

Arvind Kejriwal Live: 'कभी-कभी शराब पीने का बाद नियंत्रण नहीं रहता है', अरविंद केजरीवाल पर बीजेपी का तीखा हमला

बीजेपी सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, ''हम एक बात कहना चाहेंगे कि यह उनकी शराब का असर था या वह जहां गए थे. उनके मुंह से एक बात सही निकली. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे और उसके बाद अमुक को प्रधानमंत्री बनाया जायेगा. इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं कि आज उन्होंने मान लिया है कि नरेंद्र मोदी दोबारा भारत के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. कभी-कभी शराब पीने के बाद व्यक्ति का पूरा नियंत्रण नहीं रहता तो सही बात सामने आ जाती है. इतना ही नहीं, उन्होंने उत्तराधिकार का प्लान भी बताना शुरू कर दिया कि पीएम मोदी के बाद कौन रहेगा.''

Arvind Kejriwal Live: 'भ्रष्टाचार किया तभी तो सलाखों के पीछे हैं', रमन सिंह का अरविंद केजरीवाल पर हमला

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा, ''अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री के लिए जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह अपने भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए ऐसा कर रहे हैं. उनकी पार्टी के नेता सलाखों के पीछे हैं और आज तक उन्हें जमानत नहीं मिली है, तो इससे साबित होता है कि भ्रष्टाचार हुआ है."

Arvind Kejriwal Live: अरविंद केजरीवाल पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने की सवालों की बौछार

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने कहा, 'अरविंद केजरीवाल जी, अगर कोर्ट ने आपको 15-20 दिन प्रचार करने की इजाजत दी है तो दिल्ली की जनता को बताएं कि बुजुर्गों की पेंशन क्यों बंद की गई है? कृपया बताएं कि दिल्ली के गरीबों के राशन कार्ड क्यों नहीं बनाए जा रहे हैं? दूसरों पर कीचड़ उछालना बहुत आसान है, लेकिन अब आप कोर्ट की दया पर आ गए हैं, भ्रम फैलाने की बजाय बताएं कि आज दिल्ली क्यों रो रही है?"

Arvind Kejriwal Live: दिल्ली में आज अरविंद केजरीवाल के 2 रोड शो

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ दो रोड शो करेंगे. जिसमें पहला रोड शो शाम पांच बजे साउथ दिल्ली की लोकसभा सीट महरोली इलाके के लिए होगा और दूसरा रोड शो पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर इलाके में होगा. 


 

Arvind Kejriwal Live: 'केजरीवाल का बाहर आना मौसम को भी मंजूर नहीं', सुधांशु त्रिवेदी ने यूं साधा निशाना

बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, "20 साल आगे की बात कर रहे है और देखो 10 साल में उनका क्या हाल हो गया है.  बंगला नहीं लूंगा, गाड़ी नहीं लूंगा. कह रहे हैं अमित शाह पीएम बनेंगे, इसका मतलब मान तो रहे हैं कि बीजेपी जीत रही है. रही बात 220 सीट की तो दुगना मान लीजिए. अन्ना हजारे ने चिट्ठी लिख कर कहा कि मुझे पता नहीं था ये आदमी ऐसा निकलेगा. केजरीवाल जी की सोच बहुत छोटी है और अपने कार्यकर्ता पर भरोसा नहीं है. ममता जी ने हार स्वीकार कर ली है.  मोदी जी तीसरी बार पीएम बनने जा रहे हैं. जेल से बाहर आते ही आंधी तूफान आ गया सोचिए मौसम को भी मंजूर नहीं है केजरीवाल का बाहर आना." 

Arvind Kejriwal Live: '20 साल में आपका अस्तित्व बचेगा भी या नहीं?', बीजेपी का अरविंद केजरीवाल पर जोरदार हमला

बीजेपी सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, "उन्होंने 20 साल आगे की बात की और 10 साल में उनकी स्थिति क्या हो गई. 10 साल पहले, उन्होंने (अरविंद केजरीवाल) कहा था कि मैं राजनीति में प्रवेश नहीं करूंगा, मैं कांग्रेस से समर्थन नहीं लूंगा, मैं कार नहीं लूंगा, बंगला या सुरक्षा. 10 साल में आप कितने बदले हैं? 20 साल बाद आपका अस्तित्व बचेगा भी या नहीं? 10 साल में उन्होंने दिखा दिया कि नई राजनीति का प्रयोग कितना खतरनाक और विकृत हो सकता है. इसलिए भारत आज जिस मुकाम पर खड़ा है, वहां किसी नये राजनीति के प्रयोग का समय नहीं है. अब समय आ गया है कि परखे हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक मजबूत राष्ट्रवादी सरकार लाई जाए.''

Arvind Kejriwal Live: अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर क्या बोले सीएम सरमा?

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, "अरविंद केजरीवाल 1 जून को फिर से जेल जाने वाले हैं. उन्हें उसी तरह जमानत मिली है जैसे किसी कैदी को छुट्टी मिलती है और वह जेल से बाहर आता है. जिस भी व्यक्ति में थोड़ा सा भी स्वाभिमान होगा वह इस तरह की जमानत पर जेल से बाहर नहीं आएगा. उन्हें सुप्रीम कोर्ट से कहना चाहिए था कि मुझे स्थायी जमानत चाहिए."

Arvind Kejriwal Road Show: सीएम केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ने का बताया कारण

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ा, क्योंकि फर्जी मामले के आधार पर मुझे इस्तीफा देने के लिए मजबूर करने की साजिश रची गई थी.  

Arvind Kejriwal Road Show: 'चुनाव जीत गए तो यूपी का सीएम बदल दिया जाएगा', सीएम केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पहले आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन, शिवराज सिंह और खट्टर साहब जैसे तमाम बीजेपी नेताओं की राजनीति ख़त्म कर दी.   अब अगला नंबर योगी आदित्यनाथ का है. अगर यह इस बार चुनाव जीत गए तो दो महीने के अंदर उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बदल दिया जायेगा. 

Arvind Kejriwal Road Show: 'अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाया जाएगा', सीएम केजरीवाल का दावा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, ''ये लोग सवाल करते हैं कि 'इंडिया' गठबंधन का पीएम कौन होगा? मेरा बीजेपी से सवाल है कि आपका पीएम कौन होगा, क्योंकि नरेंद्र मोदी अगले साल 17 सितंबर को 75 साल के हो रहे हैं. पीएम मोदी ने 2014 में खुद नियम बनाया कि बीजेपी के अंदर 75 साल की उम्र वालों को रिटायर कर दिया जाएगा. लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन और यशवंत सिन्हा को रिटायर किया गया. अब पीएम मोदी अगले साल 17 सितंबर को रिटायर होने वाले हैं. ऐसे में बीजेपी की सरकार बनती है तो अगले दो महीने में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को निपटाया जाएगा. फिर इसके बाद पीएम मोदी के सबसे खास अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाया जाएगा.'' 

Arvind Kejriwal Road Show: 'देश को तानाशाही से बचाना है', सीएम केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप सब लोगों के बीच वापस लौट कर मुझे बेहद ख़ुशी हो रही है. हमें मिलकर अपने देश को तानाशाही से बचाना है. उन्होंने कहा कि मैं अपनी पूरी ताकत से लड़ूंगा, मुझे देश के 140 करोड़ लोगों का समर्थन चाहिए. 

Arvind Kejriwal Road Show: 'पीएम मोदी अगले साल हो रहे हैं रिटायर', सीएम केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने बीजेपी से सवाल किया कि आपका प्रधानमंत्री कौन होगा? आप सोच रहे होंगे कि नरेंद्र मोदी पीएम होंगे, लेकिन नहीं मोदी अगले साल 75 साल के हो रहे हैं. पीएम मोदी ने बीजेपी के अंदर खुद नियम बनाया कि 75 साल होने पर रिटायर किया जाएगा. पहले लालकृष्ण आडवाणी को रिटायर किया और फिर मुरली मनोहर जोशी को रिटायर किया. 


केजरीवाल ने कहा कि ऐसे में बीजेपी की सरकार बनती है तो गृह मंत्री अमित शाह देश के पीएम हो सकते हैं. 

Arvind Kejriwal Road Show: 'विपक्ष के सभी नेताओं को जेल भेजना चाहते हैं', सीएम केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने कहा कि देश के सारे नेताओं को पीएम मोदी खत्म करना चाहते हैं. पीएम मोदी विपक्ष के सभी नेताओं को जेल भेजना चाहते हैं. 

Arvind Kejriwal Road Show: अजित पवार को लेकर सीएम केजरीवाल ने क्या कहा?

सीएम केजरीवाल ने अजित पवार का नाम लिए बिना कहा कि पीएम मोदी जिसको कहते थे कि 70 हजार करोड़ का घोटाला किया, उसको कुछ दिन बाद अपने साथ शामिल कर लेते हैं. इसके बाद उन्हें डिप्टी सीएम बना दिया जाता है. 

Arvind Kejriwal Road Show: 'AAP को कुचलने में पीएम मोदी ने कोई कसर नहीं छोड़ी', सीएम केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जेल से मैं सीधा आपके बीच में आया हूं. मैं और मेरी पत्नी अभी हनुमान मंदिर गए थे और दर्शन किए. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी को कुचलने में पीएम मोदी ने कोई कसर नहीं छोड़ी.  


 

Arvind Kejriwal Road Show: '400 पार नही, बेड़ा पार होगा', सीएम भगवंत मान

सीएम भगवंत मान ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने सब बेच दिया है. अबकी बार 400 पार नही बल्कि बेड़ा पार होगा. जब भी किसी नेता ने भ्रम पाला है कि मैं लोकतंत्र से बडा हूं तो लोगों ने अपनी ताकत से उसको सबक सिखाया है. 

Arvind Kejriwal Road Show: 'लोकतंत्र बचाने का चुनाव है', भगवंत मान

सीएम भगवंत मान ने कहा कि ये लोकतंत्र बचाने का चुनाव है. आज से 20 साल बाद सवाल आएगा कि लोकतंत्र किसने बचाया तो इसका जवाब दिल्ली की 2 करोड़ जनता और केजरीवाल होगा. 

Arvind Kejriwal Road Show: 'संकट के समय कुछ लोगों ने साथ छोड़ दिया', सीएम भगवंत मान

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि चार जून को तैयारी कर लीजिए, क्योंकि हमारी सरकार आने वाली है. कुछ लोगों ने हम लोगों का संकट के समय साथ छोड़ दिया है. 

Arvind Kejriwal Road Show: 'लोग हमारे साथ हैं', सीएम भगवंत मान

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के जेल से बाहर होने के बाद AAP की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि लोग हमारे साथ हैं. 

Arvind Kejriwal Road Show: शनि मंदिर में की केजरीवाल ने पूजा

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जेल से बाहर आने के बाद पहले कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में पूजा की. इसके बाद वह अपनी पत्नी के साथ नवग्रह मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने भगवान शिव की पूजा की. इस दौरान सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहे.





Arvind Kejriwal Live Updates: AAP मुख्यालय पहुंचे केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी के मुख्यालय पंहुच चुके हैं. वह थोड़ी देर में यहां मीडिया को संबोधित करने वाले हैं. इस दौरान उनके साथ पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद हैं.

Arvind Kejriwal Live: अरविंद केजरीवाल ने पत्नी सुनीता संग की पूजा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की है. इस दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहे. 





Arvind Kejriwal Road Show: सीएम केजरीवाल हनुमान मंदिर पहुंचे

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल हनुमान मंदिर पहुंच गए हैं. केजरीवाल के साथ इस दौरान कई AAP नेता भी मौजूद रहे. 





Arvind Kejriwal Road Show: 'सुप्रीम कोर्ट ने भारत को पाकिस्तान बनने से रोका', आतिशी

AAP की नेता आतिशी ने निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी को परेशानी इस कारण है, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को अंतरिम जमानत देकर इनकी साजिश का भंडाफोड़ कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद है कि उसने भारत को पाकिस्तान बनने से रोक दिया है. 

Arvind Kejriwal Road Show: सीएम केजरीवाल का रोड शो कृष्णा नगर तक होगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का रोड शो कृष्णा नगर तक होगा. केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार (10 मई, 2024) को अंतरिम जमानत दी है. 

Arvind Kejriwal Road Show: हनुमान मंदिर पहुंचे संजय सिंह-आतिशी

कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में अरविंद केजरीवाल आज पूजा-अर्चना करने वाले हैं. इस सिलसिले में आप नेता संजय सिंह और आतिशी हनुमान मंदिर पहुंच चुके हैं. वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पहुंचने वाले हैं.

Arvind Kejriwal Live Updates: केजरीवाल को जमानत मिलने से हम खुश- आरजेडी सांसद मनोज कुमार झा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत पर आरजेडी सांसद मनोज कुमार झा ने कहा, ''जिस तरह से उन्हें बिना ठोस जांच के गिरफ्तार किया गया, जिस तरह से हेमंत सोरेन जी के साथ किया गया और दूसरों के साथ किया जा रहा है. हमें खुशी है कि उन्हें जमानत मिल गई है. अब वह प्रचार भी करेंगे. अगर उन्हें (हेमंत सोरेन) भी जमानत मिल गयी तो झारखंड से भी बीजेपी का सफाया हो जायेगा.''

Arvind Kejriwal News: केजरीवाल की रिहाई से विपक्षी गठबंधन मजबूती हुआ- स्टालिन

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दिए जाने के फैसले का स्वागत किया और कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख की रिहाई न सिर्फ न्याय का प्रतीक है बल्कि इसे विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' भी मजबूत हुआ है. 


सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के अध्यक्ष स्टालिन ने 'एक्स' पर कहा, ''दिल्ली के मुख्यमंत्री और 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का मैं स्वागत करता हूं. अन्याय के खिलाफ यह जीत हमारे लोकतंत्र को मजबूत करती है. अरविंद केजरीवाल की रिहाई न सिर्फ न्याय का प्रतीक है बल्कि ये हमारे 'इंडिया' गठबंधन को भी मजबूत करती है और चुनावों में हमारी जीत को गति देती है.''

Arvind Kejriwal Live: मंदिर में दर्शन से पहले बढ़ी सुरक्षा

अरविंद केजरीवाल कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में सुबह 11 बजे दर्शन करने वाले हैं. इससे पहले मंदिर के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया गया है. पुलिस कर्मियों को मंदिर के बाहर देखा गया है. 





Arvind Kejriwal Road Show Updates: केजरीवाल ने बताया आज क्या-क्या करेंगे?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हनुमान जी के आशीर्वाद से, करोड़ों-करोड़ों लोगों की दुआओं से और सुप्रीम कोर्ट के जजों के न्याय की वजह से आप सब लोगों के बीच लौट कर मुझे बेहद खुशी हो रही है. 


उन्होंने बताया कि 11 बजे वह कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर जाएंगे, फिर 1 बजे पार्टी ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इसके बाद दक्षिणी दिल्ली के महरौली में शाम 4 बजे रोड शो किया जाएगा. वहीं. शाम 6 बजे पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर में रोड शो होगा. केजरीवाल ने सभी से इसमें शामिल होने की अपील की है. 





Arvind Kejriwal Live Updates: इंडिया गठबंधन को केजरीवाल जैसे व्यक्ति की जरूरत- सौरभ भारद्वाज

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि चुनाव अब ऐसे चरण में हैं जहां अधिकांश राजनीतिक विश्लेषक नहीं जानते कि वे किस ओर जा रहे हैं. उन्होंने कहा, बीजेपी ने अपनी चमक खो दी है और हर दिन अपना विमर्श बदल रही है. वे दिशाहीन हैं, इसलिए यही समय है जब विमर्श इंडिया गठबंधन के पक्ष में करने  के लिए केजरीवाल जैसे किसी व्यक्ति की जरूरत है.

Arvind Kejriwal News: देशभर का दौरा करेंगे केजरीवाल- सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अरविंद केजरीवाल का जेल से बाहर आना इंडिया गठबंधन के लिए 'बाजी पलटने वाला' साबित होगा. केजरीवाल के इंडिया गठबंधन के शीर्ष नेता के तौर पर उभरने के संकेत देते हुए भारद्वाज ने कहा कि वह लोकसभा चुनाव प्रचार के सिलसिले में देशभर का दौरा करेंगे.

Arvind Kejriwal Live: दो जून को आत्मसमर्पण करेंगे केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में एक जून तक की अंतरिम जमानत दे दी. शीर्ष अदालत ने केजरीवाल को दो जून को आत्मसमर्पण करने का निर्देश दिया है.

Arvind Kejriwal Road Show: दिल्ली-पंजाब में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ रही है AAP?

आप पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीट पर अपने दम पर चुनाव लड़ रही है. दिल्ली में, वह इंडिया गठबंधन के साझेदार कांग्रेस के साथ सीट-बंटवारा समझौते के तहत सात में से चार सीट पर चुनाव लड़ रही है. 

Arvind Kejriwal News: तानाशाही खत्म होगी: संजय सिंह

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, 'सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं. माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्णय का स्वागत है. तानाशाही खत्म होगी. सत्यमेव जयते. संजय सिंह खुद भी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी हैं और जमानत पर हैं. 

Arvind Kejriwal Live Updates: लोकतंत्र बचाने का आखिरी मौका: आतिशी

आप की वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने शीर्ष अदालत के फैसले को सच्चाई और लोकतंत्र की जीत बताया. उन्होंने कहा, ‘‘मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि वोट की ताकत से लोकतंत्र को बचाने और देश में तानाशाही हटाने का यह आखिरी मौका है.’’ 

Arvind Kejriwal Bail News: बदलाव का मार्ग प्रशस्त होगा: सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को 40 दिन बाद अंतरिम जमानत मिलना किसी चमत्कार से कम नहीं है. उन्होंने कहा, केजरीवाल के जेल से बाहर आने से देश में बड़े बदलाव का मार्ग प्रशस्त होगा.


 

Arvind Kejriwal Live: केजरीवाल ने बताया कैसा रहेगा आज का प्लान

जेल के बाहर लोगों को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे आपके बीच आकर बहुत अच्छा लग रहा है. मैंने आपसे कहा था कि मैं जल्द ही बाहर आऊंगा...सबसे पहले, मैं शनिवार सुबह भगवान हनुमान को प्रणाम करना चाहता हूं. हनुमान जी के आशीर्वाद से मैं आपके बीच हूं. अपने आवास के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए केजरीवाल ने घोषणा की कि वह दक्षिण दिल्ली के महरौली इलाके में शनिवार को रोड शो में हिस्सा लेंगे. 

Arvind Kejriwal Live Updates: केजरीवाल ने तानाशाही खत्म करने के लिए मांगा जनता का समर्थन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जेल से बाहर आने के बाद जनता को संबोधित किया. ‘भारत माता की जय’, ‘वंदे मातरम’ और ‘इंकलाब जिंदाबाद’ के नारे के साथ संबोधन की शुरुआत करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, मैं अपनी पूरी ताकत से तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं, लेकिन (देश के) 140 करोड़ लोगों को साथ आना होगा. हमें मिलकर इसके खिलाफ लड़ना है.

Arvind Kerjiwal News: हनुमान मंदिर में पूजा, फिर होगा रोड शो

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सुबह 11 बजे कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना करने वाले हैं. इसके बाद वह पहली बार दक्षिणी दिल्ली में होने वाले रोड शो में हिस्सा लेंगे. दक्षिणी दिल्ली से AAP प्रत्याशी सहीराम पहलवान के लिए वो रोड शो करेंगे. दिल्ली में रोड शो के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहेंगे. जानकारी के मुताबिक पूर्वी दिल्ली से AAP प्रत्याशी कुलदीप कुमार के लिए भी अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान रोड शो करते हुए नजर आएंगे.

बैकग्राउंड

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार (10 मई) को 50 दिनों की हिरासत के बाद अंतरिम जमानत मिली. सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत दी है, जिसके बाद उन्हें 2 जून को सरेंडर करना होगा. केजरीवाल शुक्रवार शाम ही तिहाड़ जेल से बाहर आ गए. उनके इंतजार में पार्टी नेता और कार्यकर्ता बाहर ही खड़े थे. 


केजरीवाल के बाहर आने से आम आदमी पार्टी को बड़ी राहत मिली है, क्योंकि वह आप के सबसे बड़े स्टार प्रचारक हैं. अरविंद केजरीवाल ऐसे समय में जेल से बाहर आए हैं, जब दिल्ली, पंजाब और हरियाणा जैसे राज्यों में चुनाव होना बाकी है. इन तीनों ही राज्यों में आम आदमी पार्टी काफी मजबूत स्थिति है. जेल से बाहर आने के बाद केजरीवाल का तीनों ही राज्यों में रैलियों और रोड शो करने का प्लान है. 


अरविंद केजरीवाल ने शनिवार (11 मई) को दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ पूजा की. इसके बाद वह दोपहर 1 बजे पार्टी कार्यालय भी जाने वाले हैं. केजरीवाल का आज शाम दिल्ली में चुनावी कार्यक्रम भी हो सकता है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी चार सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ रही है. ऐसे में केजरीवाल अपने उम्मीदवारों के लिए जन समर्थन जुटाने के लिए रैलियां करते हुए नजर आ सकते हैं. 


दिल्ली शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद से ही वह तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में बंद थे. वह कई महीनों से उन्हें जमानत दिए जाने की अर्जी लगा रहे थे. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सीएम को चुनाव प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत दी है. उन्हें साफ तौर पर कहा गया है कि वह मुख्यमंत्री के तौर पर किसी भी तरह का कोई काम नहीं करेंगे. इस तरह वह सिर्फ चुनाव प्रचार करते हुए ही नजर आने वाले हैं.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.