Rahul Gandhi In Kochi: कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि रक्षा मंत्रालय ने केरल के कोच्चि में पहले राहुल गांधी का विमान उतरने की अनुमति दी और फिर वापस ले ली. इस पर रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि कोच्चि के नौसेना हवाई अड्डे पर उनके विमान की लैंडिंग न तो अनुमति दी गई थी और न ही इनकार किया गया था.


रक्षा मंत्रालय की तरफ से यह बयान तब आया है जब कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि शुक्रवार (1 दिसंबर) तड़के सांसद राहुल गांधी के विशेष विमान को नौसेना हवाई अड्डे पर उतरने की अनुमति देने से इनकार कर दिया गया था. बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार को केरल के कोच्चि में महिला कांग्रेस की ओर से आयोजित जनसभा में पहुंचे थे. 


कांग्रेस के आरोप पर रक्षा प्रवक्ता का जवाब 
प्रवक्ता ने कहा कि कोच्चि में स्थित आईएनएस गरुड़ वायुसेना अड्डे को शुक्रवार सुबह 9:40 बजे और नौसेना मुख्यालय को लगभग 10:15 बजे कन्नूर से 10:45 बजे उड़ान भरने वाले एक विमान को उतारने की अनुमति देने का अनुरोध मिला था. उन्होंने कहा, "देर से किए गए अनुरोध और उड़ान के प्रस्थान से पहले समय की कमी के कारण, इसके लिए मंजूरी की प्रक्रिया नहीं की जा सकी."


कांग्रेस ने लगाए थे ये आरोप
इससे पहले एर्नाकुलम जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद शियास ने आरोप लगाया था कि रक्षा मंत्रालय ने शुरू में नौसेना अड्डे पर विमान उतारने की अनुमति दी थी लेकिन बाद में यह अनुमति वापस ले ली गई. उन्होंने कहा कि कन्नूर से सांसद राहुल गांधी को ले जाने वाले विमान को पास के नेदुंबसेरी में कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीआईएएल) की ओर भेज दिया गया.


राहुल गांधी बीजेपी पर निशाना साधा
कोच्चि पहुंचने के बाद सांसद राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा. महिला बिल पर बोलते हुए उन्होंने कहा, "यह पहली बार है जब मैंने संसद में कोई विधेयक पारित होते देखा है जिसे एक दशक बाद लागू किया जाएगा."


उन्होंने कहा, "हम ऐसी दुनिया में रह रहे हैं जहां झूठ फैलाना बहुत आसान है. हम सभी जानते हैं कि न्यायपूर्ण समाज की नींव सत्य है. सामंजस्यपूर्ण समाज के निर्माण के लिए झूठ का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता."


ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi : 'कांग्रेस ने पहला महिला प्रधानमंत्री दिया, बीजेपी-आरएसएस नहीं करते महिलाओं का सम्मान', कोच्चि में बोले राहुल गांधी