Rahul Gandhi In Kochi : केरल के कोच्चि में महिला कांग्रेस की ओर से आयोजित जनसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शिरकत की है. यहां संबोधन करते हुए उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर तीखा हमला बोला है. गांधी ने आरोप लगाया है बीजेपी आरएसएस और उसके समान विचारधारा वाले दल महिलाओं का सम्मान नहीं करते. उन्होंने कहा, "आरएसएस ने कभी महिला का सम्मान नहीं किया. आरएसएस ने कभी अपने संगठन में महिला को सम्मान नहीं दिया. कांग्रेस हर एक स्तर पर महिला सहभागिता चाहती है."


राहुल गांधी ने कहा, "महात्मा गांधी हमेशा महिला हित की बात करते थे. हमारे राजनिती व्यवस्था में कई प्रकार के भेदभाव है. जाति के आधार पर भाषा के आधार पर. कांग्रेस ऐसा नहीं करती." उन्होंने कहा, "कांग्रेस पार्टी ने महिला प्रधानमंत्री ( इंदिरा गांधी) भी दिया है."


राज्य की वाम सरकार के खिलाफ मोर्चा


आईएनडीआईए गठबंधन में शामिल  वाम दलों की केरल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए कोच्चि के मरीन ड्राइव में महिला कांग्रेस द्वारा उल्सा महासंगमम रैली का आयोजन किया गया. यहीं राहुल ने संबोधन किया है. केरल के नेता प्रतिपक्ष वीडी सतीसन ने बताया कि रैली का उद्देश्य केंद्र और राज्य सरकार की जन विरोधी नीतियों को उजागर करना है. पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ महिला कांग्रेस के वार्ड स्तर के सभी पदाधिकारी रैली में शामिल हुए हैं. 


'माइक का मुंह जनता की ओर मोड़ना चाहता हूं'


इसके पहले दिन में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दिल्ली के अपने राजनीतिक विरोधियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में नेतृत्व सभी लाउडस्पीकर और कैमरों को अपनी दिशा में मोड़ना पसंद करते हैं, लेकिन वह माइक का मुंह जनता की ओर मोड़ना पसंद करते हैं.


केरल के प्रसिद्ध लेखक टी पद्मनाभन को केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) द्वारा पहला प्रियदर्शिनी साहित्य पुरस्कार प्रदान किए जाने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि नेता बड़े मजेदार किस्म के लोग होते हैं, और लाउडस्पीकर हमेशा उनके सामने रहता है. वह इसके विपरीत सोच रखते हैं.


ये भी पढ़ें : 'राहुल गांधी को तंग कर रहा होगा अकेलापन', कांग्रेस सांसद के यार वाले बयान पर असदुद्दीन ओवैसी का तंज