Tamil Nadu ED Officer Bribery Case: तमिलनाडु के डिंडीगुल में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के एक अधिकारी को एक डॉक्टर से 20 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने स्थानीय पुलिस के हवाले से शुक्रवार (1 दिसंबर) यह जानकारी दी.


ईडी के आरोपी अधिकारी का नाम अंकित तिवारी बताया गया है. आरोप है कि अंकित तिवारी ईडी अधिकारियों की अपनी टीम के साथ कई लोगों को धमका रहे थे और प्रवर्तन निदेशालय में उनके मामले को बंद करने के नाम पर रिश्वत ले रहे थे.


स्थानीय पुलिस के मुताबिक, डीवीएसी (सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय) के अधिकारियों ने तिवारी को डिंडीगुल में 20 लाख रुपये नकद के साथ पकड़ा है. मामले की जांच चल रही है. डीवीएसी ने मदुरै में ईडी कार्यालय में भी तलाशी ली है.



15 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया आरोपी


एएनआई के मुताबिक, ईडी अधिकारी अंकित तिवारी को डीवीएसी कार्यालय से ले जाकर डिंडीगुल में न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जहां से उन्हें 15 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अंकित तिवारी की लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार वह पांच साल से ज्यादा समय से ईडी के साथ काम कर रहे हैं. केंद्रीय एजेंसी में शामिल होने से पहले उन्होंने 4 बड़ी अकाउंटिंग फर्मों में से एक में काम किया.


कैसे पकड़ा गया अधिकारी?


सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय के सूत्रों ने कहा कि ईडी अधिकारी को तब रोका जब वह महाराष्ट्र रजिस्ट्रेशन नंबर वाली कार में 20 लाख रुपये नकद ले जा रहे थे. 


एसपी सरवनन के नेतृत्व में डीवीएसी टीम डिंडीगुल के चेट्टीनाइकनपट्टी के पास वाहन जांच कर रही थी, तभी उन्होंने नागपुर के एक नागरिक को ले जा रही एक कार को रोका. जैसे ही पुलिस टीम को संदेह हुआ तो उन्होंने कार की जांच की. कार की तलाशी में 20 लाख रुपये की बेहिसाब नकदी बरामद हुई. इसके बाद कार और यात्री दोनों को कस्टडी में ले लिया गया.


यह भी पढ़ें- Exit Poll 2023: 'पांचों राज्य में कांग्रेस बनाएगी सरकार', एग्जिट पोल के नतीजों के बीच केसी वेणुगोपाल का दावा