UP Assembly Election 2022: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने चुनाव आयोग (Election Commission) की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुए मंगलवार को कहा कि क्या भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में चुनाव टालने के लिए षडयंत्र कर रही है. बघेल ने रायपुर में कहा कि निर्वाचन आयोग ने देशभर के स्वास्थ्य सचिवों की बैठक की है. वह किस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं, मैं नहीं बता सकता.


उन्होंने कहा कि एक तरफ पश्चिम बंगाल (West Bengal) में लोगों की मौत हो रही थी और लगातार चुनाव ​(Assembly Elections) कराया जा रहा था. इस दौरान मांग की गई थी ​कि चुनाव एक ही चरण में करा दिया जाए, लेकिन इसे नहीं माना गया. आज ओमिक्रोन के इक्का दुक्का मामले हैं फिर भी योगी इतना घबराए हुए हैं. क्या बीजेपी चुनाव टालने के लिए षडयंत्र तो नहीं कर रही है. वह उत्तर प्रदेश के चुनाव को लेकर घबराई हुई तो नहीं है कि. ऐसे कई प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं.


'निर्वाचन आयोग की विश्वसनीयता अब संदिग्ध'
मुख्यमंत्री ने कहा कि सबकी निगाहें निर्वाचन आयोग (Election Commission) पर है, वह क्या निर्णय लेता है. वैसे भी निर्वाचन आयोग की विश्वसनीयता अब संदिग्ध हो गई है. इसलिए कि यह स्वतंत्र संस्था है और जब आयोग प्रमुख को प्रधानमंत्री कार्यालय से मीटिंग के लिए बुलाया जाए और वह मीटिंग में शामिल हो तब फिर उसकी स्वतंत्रता पर प्रश्नवाचक तो लगेगा ही. ऐसी स्थिति में वही होगा जो PMO कहेगा.


रायपुर के धर्म संसद में धर्मगुरु कालीचरण महाराज द्वारा महात्मा गांधी को लेकर अपशब्द कहा जाना और ​ वीडियो जारी करके अपने बयान पर कायम रहने की बात कहने को लेकर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कि उनके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज हो चुका है. यदि वह बहुत साहसी हैं तो यहां आकर वह आत्मसमर्पण करें. बाहर-बाहर इस प्रकार से बयानबाजी करने के बजाय वह आएं और आकर आत्पसमर्पण करें. नहीं तो छत्तीसगढ़ पुलिस गिरफ्तार करेगी.


ये भी पढ़ें-
Omicron Crisis: बिहार में नए साल पर पार्क में नहीं मना पाएंगे पिकनिक, कोविड के बढ़ते मामलों के बीच लिया गया फैसला


ओमप्रकाश राजभर का CM योगी पर तंज, कहा- बिरादरी देखकर करते हैं माफियाओं पर कार्रवाई