Covid-19 Positivity Rate: कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद अब पॉजिटिविटी रेट ने चिंता बढ़ा दी है. राजधानी दिल्ली में रविवार (9 अप्रैल) को पॉजिटिविटी रेट 21.15 प्रतिशत पर दर्ज किया गया. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार 699 नए कोविड केस दर्ज किए गए. आइए जानते हैं, दूसरे राज्यों में पॉजिटिविटी रेट कैसा है.


कोरोना संक्रमण के नए केस रिकॉर्ड किए जाने में केरल टॉप पर है. केरल में सप्ताह दर सप्ताह कोविड मामलों में 200 फीसदी की वृद्धि हुई है. 29 मार्च से 4 अप्रैल के बीच राज्य में 7202 नए मामले सामने आए. 4 अप्रैल के बाद से राज्य में रोजाना 2000 के करीब केस सामने आ रहे हैं. केरल के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से पॉजिटिविटी रेट के बारे में जानकारी नहीं दी जा रही है. वहीं, केरल में केस बढ़ने के बाद राज्य सरकार ने गर्भवती महिलाओं को बुजुर्गों के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया है.


महाराष्ट्र


महाराष्ट्र उन तीन राज्यों में है, जहां पर पॉजिटिविटी रेट 10 प्रतिशत से ज्यादा है. राज्य में रविवार को 788 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं. महाराष्ट्र में शनिवार (8 अप्रैल) के मुकाबले रविवार को संक्रमण के मामले में वृद्धि देखी गई है. शनिवार को राज्य में 542 नए कोरोना मामले सामने आए थे.


उत्तर प्रदेश 


प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस के 188 नए मामले दर्ज किए गए थे. राज्य में कोरोना को लेकर सतर्कता बरतते हुए राज्य सरकार ने विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए कोविड टेस्ट अनिवार्य कर दिया है. इसके साथ ही भीड़भाड़ वाले इलाकों में मास्क पहनने की सलाह दी गई है.


मध्य प्रदेश 


मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक अप्रैल में हर दिन कोविड-19 संक्रमण के लगभग 25 नए मामले सामने आए हैं. राज्य में कोरोना वायरससंक्रमण सकारात्मकता दर बढ़कर 6.5% हो गई है.


देश में कोरोना


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोनो वायरस के 5880 नए मामले दर्ज किए, जबकि 14 मौतें हुए. एक्टिव मामलों की संख्या 35,199 है. देश में कोविड पॉजिटिविटी रेट 3.39 प्रतिशत है. गुजरात में वायरस से तीन लोगों की मौत हुई, जबकि हिमाचल में दो और बिहार, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, ओडिशा, उत्तर प्रदेश से एक-एक मौत हुई.


यह भी पढ़ें


Delhi में कोरोना के आंकड़े डराने वाले, 31 अगस्त के बाद 24 घंटे में दूसरी बार सामने आए रिकॉर्ड मामले