Congress Third Candidates List: लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद पूरे देश में सियासी दंगल शुरू हो गया है. इस बीच कांग्रेस ने 30 और सीटों पर उम्मीदवारों का नाम तय कर लिया है. एबीपी न्यूज के सूत्रों में बताया है कि मंगलवार 19 मार्च को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में देशभर की 30 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार फाइनल किए गए हैं.


इसमें खास तौर पर पश्चिम बंगाल के लिए 8 उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बनी है. खास बात यह है कि विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन का हिस्सा होने के बावजूद ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं.


अधीर रंजन चौधरी समेत इन नेताओं को मिल सकती है टिकट


सूत्रों ने बताया है कि पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले की बहरमपुर लोकसभा सीट से अधीर रंजन चौधरी को ही टिकट दिया जाएगा. फिलहाल वह यहां से मौजूदा सांसद हैं. इसी तरह से मल्लिकार्जुन खरगे की परंपरागत सीट कर्नाटक की कलबुर्गी से उनके दामाद राधाकृष्ण को उम्मीदवार बनाया जाना है.


बेंगलुरु नॉर्थ से राजीव गौड़ा, बेंगलुरु सेंट्रल से मंसूर खान का नाम भी तय कर लिया गया है. चंडीगढ़ सीट पर फैसला नहीं हो पाया है. यहां से कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी और पवन बंसल रेस में हैं. सूत्रों ने यह भी बताया कि गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान को लेकर कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक फिलहाल स्थगित कर दी गई है.


बुधवार को जारी हो सकती है कांग्रेस कैंडीडेट्स की तीसरी सूची


सूत्रों ने बताया है कि कांग्रेस उम्मीदवारों की तीसरी सूची बुधवार ( 20 मार्च) को जारी हो सकती है. इसके पहले बुधवार शाम 4:00 बजे कांग्रेस की चुनाव समिति की एक और बैठक होगी, जिनमें उन सीटों पर अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा, जहां फैसला फिलहाल लंबित है.


82 उम्मीदवारों का हो चुका है ऐलान


देशभर की 543 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस ने 82 पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. पार्टी की पहली लिस्ट में 39 कैंडीडेट्स की घोषणा की गई थी. जबकि दूसरी सूची में 43 उम्मीदवारों का ऐलान हुआ था. अब तीसरी सूची में 30 उम्मीदवारों की घोषणा हो सकती है.


ये भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2024: राहुल और प्रियंका गांधी नहीं, अमेठी और रायबरेली से इन नेताओं को मिल सकता है टिकट