Rahul Gandhi Shakti Statement: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की शक्ति के खिलाफ लड़ाई वाली टिप्पणी को लेकर बीजेपी हमलावर है. इस बीच कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने मंगलवार (19 मार्च, 2024) को पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी बयान को गलत तरीके से पेश कर रही है.


राजीव शुक्ला ने कहा, ''शक्ति से मतलब राहुल गांधी का दुष्ठ शक्तियों से था. इसका दुर्गा शक्ति से मतलब नहीं था, लेकिन बीजेपी झूठ फैला रही है. दरअसल, राहुल गांधी ने हाल ही में कहा था कि हिन्दू धर्म में शक्ति शब्द होता है। हम शक्ति से लड़ रहे हैं. 


राहुल गांधी ने क्या कहा था?
राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन के अवसर पर मुंबई के शिवाजी पार्क में आयोजित एक रैली में कहा था, ‘‘हिन्दू धर्म में शक्ति शब्द होता है. हम शक्ति से लड़ रहे हैं. एक शक्ति से लड़ रहे हैं. अब सवाल उठता है कि वह शक्ति क्या है? जैसे किसी ने यहां कहा कि राजा की आत्मा ईवीएम में है. सही है...सही है कि राजा की आत्मा ईवीएम में है. हिंदुस्तान की हर संस्था में है. ईडी में है, सीबीआई में है, आयकर विभाग में है.’’






कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी निशाना साधते हुए कहा था कि उनके लिए हर मां-बेटी ‘शक्ति’ का स्वरूप है और वह उनके लिए अपनी जान की बाजी लगा देंगे. 


पीएम मोदी ने क्या कहा?
पीएम मोदी ने सलेम में रैली करते हुए कहा, ‘‘इंडी गठबंधन वाले बार-बार, जानबूझकर हिन्दू धर्म का अपमान करते हैं. हिन्दू धर्म के खिलाफ इनका हर बयान बहुत सोचा समझा हुआ होता है. डीएमके और कांग्रेस का इंडी गठबंधन और किसी धर्म का अपमान नहीं करता. किसी और धर्म के खिलाफ इनकी जुबान से एक शब्द नहीं निकलता, लेकिन हिन्दू धर्म को गाली देने में ये एक सेकंड नहीं लगाते.’’


ये भी पढ़ें- PM Modi: कौन हैं वो बीजेपी नेता, जिन्हें रैली में यादकर पीएम मोदी की आंखों से छलक पड़े आंसू?