Jairam Ramesh Reply: कांग्रेस (Congress) ने अपने पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) की ओर से किए गए प्रहार पर पलटवार करते हुए सोमवार को कहा कि आजाद को उसे बदनाम करने का काम सौंपा गया है. पार्टी महासचिव जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने सवाल किया कि आजाद हर मिनट अपने ‘विश्वासघात’ (Betrayal) को सही क्यों ठहरा रहे हैं?


रमेश ने ट्वीट किया, ‘‘आज़ाद वर्षों तक जिस पार्टी में रहे, जहां उन्हें सब कुछ मिला, उन्हें उसी पार्टी को बदनाम करने का काम सौंपा गया है. यह उनके स्तर को और गिरा रहा है.’’ उन्होंने आजाद पर निशाना साधते हुए सवाल किया, ‘‘आखिर क्यों हर मिनट वह अपने विश्वासघात को सही ठहरा रहे हैं? उन्हें आसानी से बेनकाब किया जा सकता है, लेकिन हम अपना स्तर क्यों गिराएं?’’


GNA का DNA मोदी-फाइड


पार्टी छोड़ने के बाद गुलाम नबी आजाद पर कांग्रेस की ओर से कई आरोप लगाए गए हैं. उनके इस्तीफे को राज्यसभा से जोड़ा गया और इसे विश्वासघात बताया. जयराम रमेश ने उन पर आरोप लगाते हुए कहा कि विश्वासघात से असली चरित्र का पता चलता है और उनका डीएनए मोदी-फाइड है. जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस ने अधिक सम्मान के साथ व्यवहार किया और उसने अपने शातिर व्यक्तिगत हमलों से धोखा दिया जो असली चरित्र को उजागर करता है. जीएनए (गुलाम नबी आजाद) का डीएनए मोदी-फाइड है.


आजाद का कांग्रेस पर हमला


आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने सोमवार को कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी की नींव कमजोर हो गई है और वह कभी भी बिखर सकती है. उन्होंने यहां संवाददाताओं से बातचीत में यह भी कहा कि ‘‘बीमार’’ कांग्रेस (Congress) ‘कंपाउंडर’ से दवा ले रही है, चिकित्सक से नहीं. आजाद ने डीएनए (DNA) वाले आरोप पर कहा कि वो अपना डीएनए चेक कराएं कि किस पार्टी के हैं और कहां के हैं.


ये भी पढ़ें: Ghulam Nabi Azad: नई पार्टी बनाएंगे गुलाम नबी, बीजेपी से गठबंधन करने के सवाल पर दिया यह जवाब


ये भी पढ़ें: Ghulam Nabi Azad: ‘कांग्रेस में अनपढ़ों की जमात, पार्टी छोड़ने पर किया गया मजबूर’, इस्तीफे के बाद गुलाम नबी का तीखा हमला