Bharat Jodo Yatra: मध्य प्रदेश में चल रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के बीच जयराम रमेश ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि वो बीजेपी में कैबिनेट मंत्री बनने के लिए शामिल हुए थे. 


कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, "सिंधिया कांग्रेस इसलिए छोड़कर गए क्योंकि वो कैबिनेट मंत्री बनना चाहते थे और 27 नंबर बंगले में रहना चाहते थे. बाकी सब बहाने थे.'' यह 27 नंबर वहीं बंगला जो तीन दशक पहले उनके पिता माधवराव को आवंटित हुआ था, तब ज्योतिरादित्य सिंधिया 13 साल के थे. सिंधिया का बचपन यहीं पर गुजरा. यह दिल्ली के 27 सफदरजंग रोड पर स्थित है. ज्योतिरादित्य को बंगला गुना से लोकसभा चुनाव हारने के बाद छोड़ना पड़ा लेकिन कैबिनेट मंत्री बनने के बाद उन्हें यह दोबारा मिल गया. 


जयराम के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए विधायक तरुण भनोट ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता भी जानती है कि यहां सड़कें बनती बाद में है और बह पहले जाती हैं. आप सबने देखा कि कैसे बरसात में 6 महीने पहले बने पुल, नेशनल हाइवे, स्टेट हाइवे सब बह गए. ये सड़कें शुद्ध रूप से भ्रष्टाचार का प्रतीक है. 


मध्य प्रदेश में हो रही है यात्रा 


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा एक दिन के विश्राम के बाद गुरुवार (1 दिसंबर) सुबह उज्जैन से फिर से शुरू हुई. इस दौरान उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू, अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष शोभा ओझा भी उनके साथ यात्रा में शामिल नजर आए.






भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र से गुजरने के बाद बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव से मध्य प्रदेश में 23 नवंबर को दाखिल हुई थी. यह यात्रा चार दिसंबर को राजस्थान में दाखिल होने से पहले, 12 दिन के भीतर पश्चिमी मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ अंचल में 380 किलोमीटर का फासला तय करेगी. मध्य प्रदेश में यात्रा अब तक बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन और इंदौर जिलों से होकर गुजरी है.


यह भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ दिखीं स्वरा भास्कर, नरोत्तम मिश्रा बोले- 'टुकड़े- टुकड़े गैंग...'