Congress On GST: कांग्रेस (Congress) ने शुक्रवार को दावा किया कि आवासीय संपत्ति के किराये पर भी 18 प्रतिशत जीएसटी (GST) लगाया गया है और कहा कि यही ‘असली काला जादू’ (Kala Jadu) है. दूसरी तरफ, सरकार ने कहा है कि जीएसटी उन आवासीय इकाइयों पर नहीं लगता जो व्यक्तिगत उपयोग के लिए किराये पर दी गई हो.


दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष मुदित अग्रवाल (Mudit Aggrawal) ने ट्वीट कर दावा किया कि आवासीय संपत्ति को किराये पर दिए जाने पर 18 प्रतिशत जीएसटी लगेगा. अग्रवाल के इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने कहा कि खाद्य वस्तुओं पर ‘बेमतलब’ जीएसटी लगाने के बाद यह ‘असली काला जादू’ है.’’






प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर कसा था तंज


कांग्रेस के नेताओं ने महंगाई के विरोध में पांच अगस्त को काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन किया था. इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर निशाना साधा था और कहा था कि जो लोग काले जादू में विश्वास करते हैं वे कभी भी फिर से लोगों का विश्वास नहीं जीत पाएंगे. सरकार ने आवासीय संपत्तियों के किराये पर जीएसटी से संबंधित खबरों को फैक्ट चेक के माध्यम से खारिज करते हुए कहा कि आवासीय संपत्ति के किराये पर जीएसटी उसी स्थिति में लगेगा जब उसे किसी कारोबारी इकाई को किराये पर दिया जाएगा.


यह भी पढ़ें.


Independence Day 2022: स्वतंत्रता दिवस पर सामान्य रूप से चलेगी दिल्ली मेट्रो, जानें- कब तक बंद रहेगी पार्किंग?


Noida Twin Tower Demolition: 21 की जगह 28 अगस्त से शुरू होगी ट्विन टावर गिराने की प्रक्रिया, कल से लगेंगे विस्फोटक