Tejashwi Yadav Big Announcement for Employment : बिहार (Bihar) में नई सरकार बनने के बाद अब महागबंधन फ्लोर टेस्ट (Floor Test) की तैयारी में जुट गई है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व वाली महागबंधन सरकार को 24 अगस्त को बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में बहुमत साबित करना होगा. वहीं, इससे पहले आरजेडी नेता और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने शुक्रवार (12 अगस्त) को कहा, 'रोजगार जैसे मुद्दे और युवाओं के भविष्य से जुड़े काम पर फोकस किया जाएगा'. तेजस्वी यादव ने एएनआई से कहा, 'जब से हमने सरकार बनाई है, रोजगार जैसे मुद्दों और युवाओं के भविष्य से जुड़े मुद्दों पर ध्यान दिया जा रहा है. हिंदू-मुसलमान और मंदिर-मस्जिद जैसे मुद्दों पर तभी चर्चा हुई जब बीजेपी (BJP) सत्ता में थी. तब समाज में नफरत बोई गई थी.'


इससे पहले आज (10 अगस्त को) तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के जेडीयू के हालिया गठजोड़ को एक स्वाभाविक गठबंधन और एक सौदा नहीं बताया. तेजस्वी ने दावा किया कि एक महीने के भीतर बिहार सबसे बड़ा सरकारी नौकरी देने करने वाला राज्य होगा. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए जहां वह अपने पिता और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलने के लिए रक्षा बंधन के अवसर पर पहुंचे. तेजस्वी यादव ने कहा, 'यह एक नेचुरल गठबंधन है, सौदा नहीं. यह वास्तविक 'महागठबंधन' है, जो लालू यादव और नीतीश कुमार ने गठित किया था. 


'हम बीजेपी-शैली की राजनीति नहीं करते'
डिप्टी सीएम ने राज्य के युवाओं को रोजगार देने के अपने वादों को पूरा करने की समयसीमा के बारे में बात करते हुए कहा, 'यह विधानसभा में विश्वास मत के बाद ही किया जाएगा. हम बीजेपी-शैली की राजनीति नहीं करते हैं कि हम नेताओं को धमकाकर खरीद लेंगे. हम रोजगार देंगे, विश्वास मत खत्म होने दो. हम इस मुद्दे को लेकर काफी गंभीर हैं. 


24 अगस्त को होगा फ्लोर टेस्ट
इस बीच बिहार में सरकार बदलने के साथ ही 24 अगस्त को राज्य विधानसभा का सत्र बुलाया गया है. सत्तारूढ़ महागठबंधन के विधायकों ने स्पीकर विजय कुमार सिन्हा को हटाने का नोटिस दिया है. विजय सिन्हा, जो बीजेपी विधायक हैं. वहीं, विधानसभा स्पीकर ने अविश्वास नोटिस पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा, 'जब तक मैं इस पद पर हूं, मैं इस (राजनीतिक डेवलपमेंट) पर मीडिया को कोई बयान नहीं दूंगा.'


8वीं बार सीएम बने नीतीश कुमार
बता दें कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व वाली नई सरकार 24 अगस्त को बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में शक्ति परीक्षण के लिए जाएगी. नीतीश कुमार ने पहले कहा था कि सरकार के पास 7 दलों और 164 विधायकों का समर्थन है. एक दिन पहले बीजेपी (BJP) से नाता तोड़कर मुख्यमंत्री (CM) पद से इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार ने बुधवार (10 अगस्त) को रिकॉर्ड 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.


यह भी पढ़ेंः  


Bihar Politics: NDA में रार! JDU के वार पर BJP का पलटवार- ललन सिंह किस पर आरोप लगा रहे हैं, वही बता सकते हैं


Bihar NDA में रार, RCP Singh ने मचाया सियासी संग्राम! ललन बोले- JDU का एक ही मालिक, जिसका नाम नीतीश कुमार