Tejashwi Yadav Meets Sonia Gandhi: बिहार के नवनियुक्त उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. इस मीटिंग को लेकर तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि बिहार (Bihar) में सत्ता परिवर्तन के बाद आज पहली बार हमारी घटक दलों के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात हुई है. सत्ता परिवर्तन के बाद कल हम दिल्ली आए थे. डी. राजा (D Raja), सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से हमारी मुलाकात हुई है. सभी ने हमें बधाई दी. महागठबंधन की ये सरकार मजबूती से चलेगी, ये जनता की सरकार है.


तेजस्वी यादव ने कहा कि, "नीतीश कुमार के निर्णय ने बीजेपी को तमाचा मारने का काम किया है. इसके लिए मैं मुख्यमंत्री और सोनिया गांधी को धन्यवाद देता हूं. मेरे पिता लालू यादव को भी धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने ताउम्र गरीबों के लिए लड़ाई लड़ी है. बीजेपी का काम है, जो डरेगा उसको डराओं और जो बिकेगा उसको बिकवाओ. ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स जैसी संस्थाओं की हालात पुलिस से भी खराब हो गई है. बीजेपी प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो के स्कैनर का इस्तेमाल कर लोगों को डरा रही है."


"बीजेपी क्षेत्रीय पार्टियों को खत्म करना चाहती है"


उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि, "हम देख सकते हैं कि महाराष्ट्र और गुजरात में क्या हुआ. क्षेत्रीय पार्टी पिछड़ों और दलितों की है और ये लोग इन पार्टियों को खत्म करना चाहते हैं." तेजस्वी यादव ने कहा कि, "नीतीश कुमार ने हम पर और हमने उन पर आरोप लगाया, लेकिन वो सब घर की बात थी. अब देश हित में हम सब साथ हैं. नोंक झोंक होती रहती है. हम समाजवादी लोग हैं. बहुत पहले नीतीश कुमार ने मुझे अपने भाई तुल्य मित्र का बेटा कहा था. वह मुझे पहले भी 'बाबू' कह चुके हैं. उन्होंने हमेशा मुझे सम्मान से संबोधित किया लेकिन, हम एक साथ मिलकर लोकतंत्र की भावना में बाधा नहीं डालेंगे." 


नौकरी देने पर क्या बोले तेजस्वी यादव?


उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, "जंगल राज तो केंद्र में है, जहां बीजेपी (BJP) सांसद चूं तक नहीं करते हैं. बीजेपी वालों को हमने लाइन पर ला दिया है. कोई भी मुस्लिमों से उनका वोटिंग राइट नहीं छीन सकता. बीजेपी अब हमसे पूछ रही है कि रोजगार का क्या होगा यानी उनको मुद्दे पर हम लेकर आए. आठ साल में सोलह करोड़ नौकरी का क्या हुआ? हर साल दो करोड़ नौकरी (Job) देने की बात कही थी. रोजगार पर जो हमने कहा है वो होगा बस इंतजार का थोड़ा मजा लीजिए." तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने दावा किया कि बिहार (Bihar) एक महीने के भीतर सरकारी नौकरी देने वाला सबसे बड़ा राज्य होगा. 


ये भी पढ़ें- 


Bihar Politics: तेजस्वी यादव बोले- मंदिर और मस्जिद नहीं, युवा- रोजगार हमारा फोकस


Rahul Gandhi On PM Modi: 'चीन के मामले में चुप्पी साधने का निर्णय क्यों लिया?' राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना