Shivraj Singh Chauhan: मध्य प्रदेश में बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को फिर से सत्ता की चाभी न सौंपकर मोहन यादव को सूबे की कमान थमा दी थी. इसके बाद से ही शिवराज सिंह चौहान कई मौकों पर कुर्सी छिनने के चलते भावुक नजर आए हैं. हाल ही में एक जनसभा के दौरान उनका ये दर्द फिर से छलक पड़ा था. अब इस पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी चुटकी ली है.


अभिषेक मनु सिंघवी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि ये दुख काहे खत्म नहीं होता. कांग्रेस नेता ने शिवराज सिंह चौहान का वो वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वो कहते नजर आ रहे हैं कि "कुर्सी है तो चरण कमल, हटे तो होर्डिंग से फोटो भी गायब."


'कुर्सी गई तो फोटो भी गायब...'
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक बयान सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इसमें वे कहते नजर आ रहे हैं कि जब तक कोई मुख्यमंत्री पद पर रहता है तो उसके चरण भी कमल बन जाते हैं. उन्होंने आगे कहा कि जब कुर्सी चली जाती है तो फिर होर्डिंग से फोटो भी गायब हो जाती है. जैसे गधे के सिर से सींग.


मध्य प्रदेश की राजनीति में 'मामा' के नाम से मशहूर शिवराज चौहान ने ये बयान राजधानी भोपाल के ब्रह्मकुमारीज सुख शांति भवन के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में दिया. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि राजनीति में पीएम मोदी एक ऐसे नेता हैं, जो देश के लिए जीते हैं.


आखिर शिवराज ने क्या कहा था?
शिवराज सिंह चौहान ने इस कार्यक्रम के दौरान हल्के-फुल्के अंदाज में कहा था, "यहां कई लोग ऐसे भी हैं जो रंग देखते हैं. मुख्यमंत्री है तो भाई साहब, आपके चरण तो कमल के समान हैं, पैर कमल हो जाते हैं. पद से हटे तो होर्डिंग से फोटो ऐसे गायब होते हैं, जैसे गधे के सिर से सींग." 


ये भी पढ़ें:


भारत-मालदीव विवाद पर मल्लिकार्जुन खरगे बोले, 'पीएम मोदी हर बात को निजी तौर पर ले लेते हैं'