Mallikarjun Kharge News: कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल आरोप लगाते रहे हैं कि सरकार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के जरिए विरोधी दलों के नेताओं को निशाना बना रही है. ऐसे में सवाल उठता है कि अगर कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी, आरजेडी जैसे दलों के जरिए मिलकर बनाए गए इंडिया गठबंधन की सरकार आई तो क्या नेताओं पर दर्ज ईडी-सीबीआई के केस वापस होंगे. इसका जवाब अब खुद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दिया है. 


एबीपी न्यूज ने मल्लिकार्जुन खरगे से सवाल किया कि क्या इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर ईडी-सीबीआई के दर्ज केस वापस लिए जाएंगे. इसके जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ईडी-सीबीआई ने जिन लोगों पर कानून के तहत केस नहीं किया होगा, उसकी जांच कर केस खत्म कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि कानून के तहत अगर केस हुआ होगा तो वो खत्म नहीं किया जाएगा. इस तरह साफ हो गया है कि इंडिया गठबंधन का ईडी-सीबीआई पर कैसा रुख रहने वाला है. 


क्या राहुल होंगे पीएम पद के दावेदार?


वहीं, जब राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बनाने को लेकर चर्चा हुई तो खरगे ने इसका भी जवाब दिया. कांग्रेस अध्यक्ष से पूछा गया कि क्या इंडिया गठबंधन को बहुमत मिलने पर राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बनाया जाएगा. इस पर मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "राहुल पीएम बनेंगे? कौन पीएम बनेगा, इसकी गारंटी क्या है? जो इंडिया गठबंधन तय करेगा, वो प्रधानमंत्री बनेगा." इंडिया गठबंधन बिना पीएम चेहरे के चुनाव लड़ रहा है. 


पीएम मोदी के लिए सरकार बनाना मुश्किल: खरगे


मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि नरेंद्र मोदी के लिए दोबारा से सरकार बनाना बेहद ही मुश्किल हो चुका है. जनता में उन्हें लेकर नाराजगी है. बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर जनता नाराज है. किसान और महिला सब परेशान हैं. पीएम मोदी महंगाई को लेकर कुछ नहीं बोलते हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने विकास को लेकर पिछले 10 साल में क्या किया है, उसको लेकर कुछ नहीं बोलते हैं. हर चीज में धर्म की बात हो रही है. हिंदू मुसलमान को बांटा जा रहा है. 


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: चुनाव आयोग से खरगे को लगा झटका, ECI ने खारिज किए मिसमैनेजमेंट और वोटिंग डेटा जारी करने में देरी के आरोप