Xi Jinping House Arrest Rumor: चीन (China) से आ रही खबरों में राष्ट्रपति शी जिनपिंग (President Xi Jinping) को लेकर चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है. इसमें कहा जा रहा है कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) को नजरबंद किया गया है. हालांकि, चीनी मीडिया (Chinese Media) ने इन खबरों की पुष्टि नहीं की है, लेकिन चीनी हैंडल (Chinese Handles) के ट्वीट (Tweets) से पता चलता है कि राष्ट्रपति शी जिनपिंग को पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने नजरबंद (House Arrest) कर दिया है. 


वहीं, इन खबरों पर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा- "नई अफवाह की जांच की जाएगी. क्या शी जिंगपिंग बीजिंग में नजरबंद हैं? जब शी हाल ही में समरकंद में थे, तब चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं को माना जाता था कि उन्होंने शी को पार्टी के सेना प्रभारी से हटा दिया था. फिर हाउस अरेस्ट हुआ. तो अफवाह उड़ती है." 






"पीएलए के सैन्य वाहन बीजिंग की ओर रवाना"


एक चीनी मानवाधिकार कार्यकर्ता जेनिफर ज़ेंग ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें दावा किया गया कि पीएलए बीजिंग की ओर बढ़ रहा है. जेनिफर ज़ेंग ने ट्विटर पर लिखा, "पीएलए के सैन्य वाहन 22 सितंबर को बीजिंग की ओर जा रहे हैं. बीजिंग के पास हुआनलाई काउंटी से शुरू होकर हेबेई प्रांत के झांगजियाकौ शहर में समाप्त होता है. ये 80 किलोमीटर लंबा है. इस बीच अफवाह यह है कि CCP के सीनियर्स की तरफ से उन्हें  पीएलए के प्रमुख के पद से हटाने के बाद शी जिंगपिंग को गिरफ्तार कर लिया गया."






चीनी राइटर गॉर्डन चांग ने भी क्या ट्वीट किया, जानिए


चीनी (Chinese) राइटर गॉर्डन चांग (Gordon Chang) ने ज़ेंग के वीडियो को ट्वीट किया और लिखा, "बीजिंग में जाने वाले सैन्य वाहनों (Military Vehicles) का यह वीडियो देश में 59% उड़ानों के ग्राउंडिंग और वरिष्ठ अधिकारियों की जेलों के तुरंत बाद आता है. बहुत धुंआ है, जिसका मतलब है कि CCP के अंदर कहीं आग है." 






हालांकि, एबीपी न्यूज ने स्वतंत्र रूप से इस खबर की पुष्टि नहीं की है.


ये भी पढ़ें:


Delhi: अमानतुल्ला खान का बिजनेस पार्टनर हामिद अली गिरफ्तार, बेरेटा पिस्टल और 12 लाख कैश बरामद


Amanatullah Khan Case: अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी पर CM केजरीवाल का ट्वीट, कहा- अभी हमारे कई विधायक होंगे गिरफ्तार