कोयला घोटाले पर सीबीआई के एक्शन से ममता सरकार और ममता का परिवार हिला हुआ है. कोयला घोटाले में सीबीआई का एक्शन और सियासत दोनों रफ्तार पकड़ रहे हैं. सोमवार को अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा की बहन मेनका से कोयला घोटाले में करीब तीन घंटे पूछताछ की गई और आज नंबर अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी का है.


सीबीआई आज कोयला चोरी घोटाले में अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से पूछताछ के लिए सुबह 11 बजे 188A, हरीश मुखर्जी रोड स्थित उनके घर पहुंचेगी. सूत्रों के हवाले से सीबीआई की टीम उमेश कुमार एडिशनल सुप्रिटेंडेंट ऑफ पुलिस सीबीआई, के नेतृत्व में तकरीबन 5,6 सदस्यों की टीम जिसमे दो महिला सीबीआई अफसर शामिल होंगी. सीबीआई ने सीआरपीसी 160 का नोटिस देकर उन्हें कल 21 तारीख को ही पूछताछ के लिए नोटिस दिया था. इसके जवाब में रुजिरा ने 23 फरवरी को सुबह 11 से दोपहर 3 बजे के बीच उनके घर पर सीबीआई को आने के लिए जवाब भेजा था.


सोमवार को रुजिरा ने सीबीआई के समन का जवाब देते हुए कहा कि कथित कोयला चोरी घोटाले में पूछताछ के लिए सीबीआई अपनी टीम मंगलवार को उनके घर पर भेजे. सीबीआई की एक टीम रविवार को रुजिरा को कथित कोयला चोरी मामले की जांच में शामिल होने के लिए नोटिस देने कोलकाता स्थित घर गई थी. रुजिरा घर पर मौजूद नहीं थीं. रुजिरा ने सोमवार को समन का जवाब देते हुए सीबीआई से मंगलवार यानि आज सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच अपने आवास पर आने को कहा.


सीबीआई सूत्रों के मुताबिक कोयला तस्करी का पैसा फर्जी कंपनियों के जरिए विदेशी खाते में जमा किए जाते थे. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक विदेशों के ये बैंक खाते अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा और साली मेनका के हैं. पिछले साल नवंबर में भारत-बांग्लादेश सीमा पर अवैध कोयला तस्करी के खुलासे के बाद से ही इसमें बड़ी मछलियों तक पहुंचने की कोशिश जारी है. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए तस्कर अनूप मांझी उर्फ लाला, इनामुल के जरिए पैसे टीएमसी नेता विनय मिश्रा तक पहुंचते थे और फिर ये टीएमसी नेताओं तक पहुंचाए जाते थे.


फर्जी कंपनियों के जरिए ये पैसे बैंकॉक और लंदन के खाते में जमा होते थे जिसको लेकर अभिषेक बनर्जी की पत्नी और मेनका रडार पर हैं. सीबीआई की निगाहें विदेशी काते पर हैं तो बीजेपी अभिषेक की पत्नी रुजिरा को ही विदेशी बताकर घेर रही है. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक भी रुजिरा और उनकी बहन के पास थाईलैंड की नागरिकता है और वहां इनके बैंक खाते हैं. टीएमसी सीबीआई के एक्शन का कनेक्शन बीजेपी से बताकर वार कर रही है. चुनावी मौसम में इस कार्रवाई को लेकर टीएमसी और बीजेपी एक दूसरे पर गरज और बरस रही है.


यह भी पढ़ें-
कोयला घोटाले: TMC सांसद अभिषेक बनर्जी की साली के बाद आज CBI उनकी पत्नी रुजिरा से करेगी पूछताछ

डेपसांग प्लेन में गतिरोध खत्म करना आसान नहीं, इन वजहों से भारत-चीन के बीच अटक सकता है पेंच